करंट की चपेट में आकर तीन युवक झुलसे, एक की मौत

kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के ग्वालटोली थाना क्षेत्र में गुरुवार को मोहर्रम जुलूस के दौरान 35 फीट ऊंचा अलम (लोहे की रॉड) खलासी लाइन झूले वाले पार्क के पास हाई टेंशन लाइन से टकरा गया। करंट की चपेट में आकर तीन युवक झुलस गए। युवक झूले वाले पर के पास उठने वाले मोहर्रम जुलूस में शामिल होने के लिए जा रहा थे। घायलों को पुलिस ने तुरंत उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से आक्रोशित परिजनों व अन्य ने केस्को पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। जिस पर पुलिस और प्रशासन अधिकारियों ने कार्रवाई और मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर भीड़ को शांत करवाया।

चौथे मोहर्रम जुलूस को लेकर ग्वालटोली थाना क्षेत्र के झूले वाले पार्क के पास बेनाझाबर निवासी मोहम्मद शाहिद का 19 वर्षीय बेटा सैफ और बेनाझाबर निवासी रेहान व ग्वालटोली मकबरा निवासी ईशान इसमें शामिल होने के लिए गए थे सेफ रोहन और ईशान अलम लेकर चल रहे थे जिसमें लोहे की रोड लगी हुई थी। करीब 35 फीट ऊंचे अलम के ऊपर लगा चांद तारा हाई टेंशन लाइन से टकरा गया। जिसमें अलम पकड़े मोहम्मद सैफ ,रेहान और ईशान चपेट में आकर झुलस गए। इसे अफरातफरी मच गई। जुलूस के साथ चल रही पुलिस तीनों को लेकर उर्सला अस्पताल लेकर पहुंची जहां डॉक्टर ने सैफ को मत घोषित कर दिया है। वहीं परिजनों के साथ स्थानीय लोग उर्सला पहुंचे और कानपुर विद्युत विभाग ( केस्को) पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।  जानकारी पर एडीसीपी एलआईयू राजेश श्रीवास्तव,एसीपी कोतवाली आशुतोष फोर्स के साथ पहुंचे और लोगों को समझाकर शांत करवाया।वहीं परिजनों ने 5 लाख मुआवजे की मांग की है।

इन्होंने ये कहा

अलम के एचटी लाइन से टकराने से एक युवक की मौत हुई है परिजनों ने केस्को पर लापरवाही का आरोप लगाया है तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। – संतोष कुमार मीना, एडीसीपी सेंट्रल 

Check Also

कानपुर में जिलाधिकारी कार्यालय में महिला ने हाथ की नस काटी

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद में मंगलवार को एक महिला ने अपने हाथ की अचानक नस काट …