प्रयागराज से गोरखपुर जा रही बस पुलिया से टकराई, नौ यात्री घायल

जौनपुर । मुंगरा बादशाहपुर थाना अंतर्गत कोदहू नहर पुलिया पर मंगलवार के लिए रात अनियंत्रित रोडवेज बस पलटने से एक महिला समेत नौ यात्री घायल हो गई। बस पुलिया पर हवा में लटक गई और यात्रियों की चीख पुकार सुन मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने यात्रियों को रेस्क्यू करते हुए सुरक्षित बाहर निकाला और घायलों को 108 एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां लोगों का इलाज जारी है। घटना के वक्त बस प्रयागराज डिपो से गोरखपुर जा रही थी।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की प्रयागराज स्थित सिविल लाइंस डिपो की एक बस बीती रात यात्रियों को लेकर गोरखपुर जा रही थी। बस संख्या यूपी 70 ईटी 9333 में 42 यात्री सवार थे। बस जौनपुर से गुजरते समय फोरलेन रोड पर असंतुलित होकर नहर की पुलिया से टकरा कर लटक गई। इस हादसे में नौ यात्री घायल हो गये। जिसमें पुरानी देवी (42) मछली शहर, पवन तिवारी (38), आशा (50), मनीषा (32), आर्या (9), अनमोल (4) बदलापुर, शिवम (30) मुंगराबादशाहपुर, जुनैद (38) आजमगढ़, अमन (40) जौनपुर घायल हो गये, जिनका इलाज अलग अलग प्राईवेट अस्पताल में चल रहा है। हालांकि माईनर होने के कारण नहर की चौड़ाई बहुत कम है अन्यथा बस नहर में गिर जाती और बड़ा हादसा हो सकता था। यात्रियों का आरोप है कि चालक नशे में था और वाहन को लापरवाही पूर्वक चला रहा था। पूरी रोड खाली थी फिर भी बस बिल्कुल किनारे पुलिया से टकरा गई। वहीं कुछ यात्रियों ने बताया कि बस की एक लाइट नहीं जल रही थी। घटना के बाद बस चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।

इस संबंध में बुधवार को थानाध्यक्ष संतोष पाठक ने बताया कि घायल यात्रियों को उपचार के बाद दूसरे वाहनों पर बैठाकर गंतव्य की ओर रवाना किया गया है। बस को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

हाथरस हादसाः एक्शन में सीएम योगी, घटनास्थल और अस्पताल का लिया जायजा

हाथरस । उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को हुई भगदड़ की घटना को …