यूपी की तर्ज पर अलवर में बदमाश सहित 10 घरों पर चला पीला पंजा

अलवर । पुलिस टीम पर हमलाकर पांच दिन पहले भागे हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान सहित 10 आरोपियों के अवैध निर्माणों पर गुरुवार को प्रशासन का बुलडोजर चला। यूआईटी ने मन्नाका क्षेत्र के कमल का बास में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को तीन दिन पहले चिह्नित कर नोटिस दिए थे। इनमें आरोपियों को खुद अतिक्रमण हटा लेने के निर्देश दिए थे। नोटिस की अवधि समाप्त होने पर प्रशासन अतिक्रमणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की।

एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह ने बताया कि पैमाइश में फिरोज खान पुत्र खुर्शीद सहित 10 लोगों के पक्के निर्माण सरकारी जमीन पर मिले हैं। जिन्हें गुरुवार को यूआटी की मदद से तोड़ा गया। इस दौरान कई थानों की पुलिस और भारी पुलिस लवाजमा मौके पर तैनात रहा। कार्रवाई के दौरान एसडीएम प्रतिक जुईकर को मजिस्ट्रेट लगाया गया। वैशाली नगर थानाधिकारी सीताराम सैनी ने बताया कि फरार हिस्ट्रीशीटर फिरोज की तलाश में अलग-अलग टीमें लगी हुई है। जल्दी आरोपी पुलिस को गिरफ्त में होगा।

यह अधिकारी रहे मौजूद

यूपी की तर्ज पर अलवर में आज पीला पंजा चला। इस दौरान कार्रवाई के मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रतिक जुईकर, एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह, यूआईटी के टी आर ओ अनिल शर्मा, तहसीलदार अन्नू कुमारी, पुलिस उपाधीक्षक डॉ पूनम, पटवारी अमित नरुका, अधिशाषी अभियंता संभव अवस्थी, सहायक अभियंता बहादुर सिंह, कनिष्ठ अभियंता दौलतराम सहित कई थानो की पुलिस और लाइने का जाप्ता तैनात रहा।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान सभी घर खाली रहे। इन घरों में रहने वाले लोग पहले ही खाली कर चले गए। जहां तक अतिक्रमण का निशान प्रशासन की और से लगाया गया उस स्थान तक से घरों में रहने वालो ने अपना सारा सामान हटा लिया। इससे अतिक्रमण हटाने में प्रशासन को भी ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ी।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर कोतवाली, एन ई बी थाना, वैशाली थाना, शिवाजी पार्क आदि थानो के थानाधिकारी और जाप्ता सहित करीब 100 पुलिसकर्मी तैनात रहे। इनके अलावा यूआईटी, बिजली विभाग सहित अन्य कई विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे। किसी तरह का विरोध होने से निपटने के लिए घरों के ऊपर और घरों के पीछे की साइड भी पुलिस जाप्ता तैनात रहा। साथ ही पुलिस के अधिकारी लावजमे के साथ गांव में गशत करते रहे। आरोपियों के घरों के आसपास रोड़ पर पुलिस जाप्ता तैनात रहा। आने जाने वाले लोगों को रोड़ पर रुकने नहीं दिया।

Check Also

मणिपुर पुलिस ने 71 लोगों को लिया हिरासत में

इंफाल । मणिपुर पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों के संवेदनशील तथा दुर्गम इलाकों में …