मतगणना से पहले पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना में अब कुछ ही घंटे का समय शेष बचा है। मंगलवार (4 जून) को सुबह 8 बजे से वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी, इसको लेकर चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

मतगणना से पहले किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना से पहले दिल्ली पुलिस ने शहर के अति संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कनॉट प्लेस इलाके में सघन गश्त और जांच अभियान
दिल्ली पुलिस के सुरक्षाकर्मी कनॉट प्लेस इलाके में सघन गश्त और जांच कर रहे हैं। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर इलाके में सुरक्षा बढ़ाई है। सुरक्षाकर्मी दिल्ली के नंद नगरी, सीलमपुर, दयालपुर, सोनिया विहार और भजनपुरा इलाकों में सघन गश्त और जांच कर रहे हैं। वहीं, मतगणना से पहले श्रीनगर में भी मतगणना केंद्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मुंबई में भी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ाई गई
उधर मतगणना से पहले महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने देर रात मतगणना से पहले क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा, “मतगणना केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। बिना पास के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी व्यवस्थाएं चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार की गई हैं।

Check Also

प्रधानमंत्री ने की लू से निपटने और मानसून की तैयारियों की समीक्षा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो महत्वपूर्ण बैठकों में देशभर में जारी लू …