जौनपुर की दो लोकसभा सीटों की मंगलवार को होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

जौनपुर । जिले के दो लोकसभा क्षेत्र जौनपुर और मछलीशहर में पड़े वोटों की गिनती चार जून को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में होगी। यहां मतगणना की तैयारी अंतिम चरण में है। मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्रवार 14-14 टेबल और तीन-तीन अतिरिक्त टेबल लगाए गए हैं। मतगणना सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू होगी।

विधानसभा क्षेत्रवार अलग से दो टेबल आरओ और एआरओ के लिए लगाए जाएंगे। इस प्रकार एक विधानसभा क्षेत्र के बूथों में पड़े वोटों की गिनती 19 टेबल पर होगी। वहीं, एक लोकसभा क्षेत्रवार पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 12-12 टेबल लगाए जाएंगे। इसमें से तीन टेबल रिजर्व रहेंगे। मतगणना संबंधी शिकायतों के लिए मतगणना स्थल पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में टेलीफोन नम्बर 05452-297260 संचालित किया गया है। मतगणना स्थल का जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड ने किया निरीक्षण।

एजेंट के सामने खुलेंगे स्ट्रांग रूम

मतगणना स्थल पर जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के बूथों पर पड़े वोटों की गिनती ग्राउंड फ्लोर और मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती प्रथम तल पर हॉल में की जाएगी। चार जून को मतगणना स्थल पर सुबह 6.30 बजे प्रत्याशियों के एजेंट के सामने स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे। प्रशासन की ओर से इसकी सूचना प्रत्याशियों को भेज दी गई है। सुबह छह बजे ट्रेजरी से पोस्टल बैलेट लेकर मतगणना स्थल पर अधिकारी पहुंच जाएंगे। तीन मई को विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में मतगणना कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। तीन और चार जून को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है। मतगणना के दिन मुख्य गेट से विश्वविद्यालय में इंट्री होगी। बिना पास किसी की इंट्री नहीं होगी। पत्रकारों को केवल मोबाइल लेकर मीडिया सेंटर तक जाने की अनुमति होगी।

Check Also

लखनऊ: सरकार की नीतियों के खिलाफ पलीता लगा रहा पंचायती राज का बाबू

देश के विकास में ग्राम पंचायतों का बहुत बड़ा महत्व रहता है ऐसे में पंचायती …