राज्यपाल ने पटना और सीएम नीतीश ने बख्तियारपुर में किया मतदान

पटना । बिहार की आठ सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। आज अंतिम चरण के मतदान में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने पटना में राजभवन के पास स्थित बूथ पर मतदान किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पैतृक आवास बख्तियारपुर के मंजू सिन्हा प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय में बूथ संख्या 36 पर मतदान किया।

दूसरी ओर, नालंदा विधानसभा क्षेत्र के राणा विगहा गांव में बूथ संख्या 162 पर लगभग 2:30 घंटे तक ईवीएम खराब रही। हालांकि, बाद में इसे सुधार लिया गया। बिहार शरीफ विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शेरपुर में बूथ संख्या-99 पर 1130 वोट हैं लेकिन सुबह से अबतक एक वोट ही पोल हुआ है। ग्रामीणों ने पुल के मांग को लेकर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है।

पाटलिपुत्रा लोकसभा क्षेत्र के मसौढ़ी स्थित सरपरसा गांव के बूथ संख्या-267 पर लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। रोड, स्कूल, पुल नहीं होने के कारण 700 से अधिक लोगों ने बहिष्कार कर दिया। सिटी पुलिस अधीक्षक (एसपी) पूर्वी भरत सोनी समेत अन्य कई पदाधिकारी लोगों को समझाने में लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि आखिरी चरण में पटना की दो लोकसभा सीटों समेत आरा, नालंदा, जहानाबाद, काराकाट, सासाराम, और बक्सर की सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां से कुल 134 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें मात्र 12 महिला उम्मीदवार हैं। इस चरण में कई वीवीआईपी की प्रतिष्ठा दांव पर है। इनमें केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव और उपेंद्र कुशवाहा जैसे दिग्गज शामिल हैं। इनके अलावा लालू प्रसाद यादव की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती अपनी पहली जीत के लिए तीसरी बार पाटलिपुत्र से संघर्ष कर रही हैं।

Check Also

बिहार के छह जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से नौ की मौत

पटना। बिहार में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली से जहानाबाद में 03, मधेपुरा में …