मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर: सिवाच, संजीत, अमित, जैस्मीन प्री-क्वार्टर फाइनल में

बैंकॉक । चार भारतीय मुक्केबाजों ने पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए गुरुवार को बैंकॉक में चल रहे मुक्केबाजी विश्व क्वालीफायर के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सचिन सिवाच (57 किग्रा), संजीत कुमार (92 किग्रा), अमित पंघाल (51 किग्रा) और जैस्मीन (महिला 57 किग्रा) ने जीत दर्ज की। सिवाच ने प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में तुर्की के ओलंपियन बटुहान सिफ्त्सी पर 5-0 की शानदार जीत के साथ शुरुआत की।

इसके बाद संजीत ने राउंड ऑफ 32 में वेनेजुएला के लुइस सांचेज की चुनौती को समान अंतर से हराया।

नियमों के अनुसार, पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग में केवल तीन मुक्केबाज ही पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे, इसलिए सिवाच को क्वालीफाई करने के लिए दो और मुकाबले जीतने होंगे, जबकि राउंड ऑफ 64 में बाई पाने वाले संजीत का लक्ष्य भी यही होगा क्योंकि उनके भार वर्ग में सभी चार सेमीफाइनलिस्ट क्वालीफाई करेंगे।

बाद में, जैस्मीन ने अजरबैजान की महसती हमजायेवा को कोई मौका नहीं दिया और महिलाओं की 57 किग्रा श्रेणी के राउंड ऑफ 32 मुकाबले में 5:0 के फैसले के साथ जीत हासिल की।

2022 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने फिर भारतीय दल के लिए एक बेहतरीन दिन पूरा किया क्योंकि उन्होंने मैक्सिको के मौरिसियो रुइज़ को 4-1 से हराया। भारतीय राष्ट्रीय चैंपियन राउंड 1 में दबाव में थे, लेकिन उन्होंने उस राउंड के आखिरी मिनट में गति पकड़ी और फिर तीसरे और अंतिम राउंड में कुछ संयोजन मुक्कों के साथ मैच को पलट दिया और जीत हासिल की।

Check Also

पेरिस 2024 फुटबॉल: मेसी की अनुपस्थिति में अर्जेंटीना की नजर स्वर्ण पर

नई दिल्ली । अर्जेंटीना, अपने करिश्माई खिलाड़ी लियोनेल मेसी के बिना भी, आगामी पेरिस ओलंपिक …