IPL 2024 Final: किन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल?

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव में प्रवेश कर चुका है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पहले ही फाइनल में जा चुकी है. वहीं दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में से जिसे भी जीत मिलेगी, वह 26 मई को फाइनल में कोलकाता से भिड़ेगा. अब इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्वान ने आईपीएल 2024 के फाइनल को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी कर डाली है. बता दें कि फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है.

ग्रीम स्वान ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि जहां तक उन्हें आभास हो रहा है, कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार ट्रॉफी उठाने वाली है. बल्लेबाजी देखें, गेंदबाजी या फील्डिंग, इन सभी क्षेत्रों में KKR एक संपन्न टीम दिखाई दे रही है. गौतम गंभीर के मेंटर के रूप में वापस आने के बाद कोलकाता ने इस सीजन दबदबा बनाए रखा है और वो इस समय बेस्ट टीम है.

फाइनल में किससे भिड़ेगी KKR?
क्वालीफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर सीधे फाइनल में एंट्री मारी थी. अब हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच दूसरी फाइनलिस्ट टीम बनने की रेस है. इंग्लैंड के दिग्गज ग्रीम स्वान ने बताया कि KKR के खिलाफ मैच में पैट कमिंस द्वारा पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना गलत था. मैदान की परस्थितियों को देखते हुए SRH को चेज़ करना चाहिए था. स्वान के अनुसार क्वालीफायर 2 मैच में हैदराबाद के खिलाड़ी आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे, लेकिन उनके अनुसार राजस्थान रॉयल्स बेहतर टीम साबित होगी. यानी फाइनल में KKR और RR की भिड़ंत होने वाली है.

आईपीएल को नहीं मिल पाएगा नया चैंपियन
आईपीएल 2024 में अभी KKR, SRH और RR, ये तीन टीम बची हुई हैं, लेकिन ये सभी पहले भी ट्रॉफी उठा चुकी हैं. इसका मतलब फैंस को इस बार भी एक नया चैंपियन नहीं मिल पाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में ट्रॉफी उठाई थी. इससे पहले उन्हें डेक्कन चार्जर्स नाम से जाना जाता था और इस नाम के साथ उसने 2009 में ट्रॉफी उठाई थी. RR आईपीएल इतिहास की सबसे पहली चैंपियन बनी थी और अब उनके पास दूसरी बार ट्रॉफी जीतने का मौका होगा.

 

Check Also

क्रिकेट भगवान की तरह है, इसने मुझे सबकुछ दिया : हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली । नेपाल के खिलाफ महिला एशिया कप मैच से पहले, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत …