थार चलाने वालों का हिसाब किताब करेगी लखीमपुर की जनता: अखिलेश यादव

Lok Sabha Elections 2024: लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा लखीमपुर की जनता इस बार थार चलाने वालों का हिसाब किताब करेगी. थार जो किसानों पर चढ़ी है एक-एक वोट से उसका बदला लेगी एक-एक वोट डाल करके ऐसे सांसद को खारिज करेंगे. ऐसे सांसद को हटाने का काम करेंगे, जो लोग दिल्ली से आए कह रहे थे बड़ा बना देंगे इतना बड़ा बना देंगे की संविधान और कानून के उनके लिए कुछ नहीं करेगा कि सरकार को जवाब देना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि पेपर लीक हो रहे हैं इनका लीकेज हो रहा है पेपर लीक पर नहीं बोल रहे हैं यह नौकरी देना नहीं चाहते महंगाई इन्होंने बढ़ाई महंगाई पर नहीं बोला. वहीं गृह मंत्री अमित शाह के एक सवाल लेकर अखिलेश यादव ने कहा उन्हें कुछ नहीं पता उन्हें यह नहीं पता कि किसानों को थार से मारने वाला अपराधी कौन है वह क्या बताएंगे. अखिलेश ने कहा कि मैंने कभी वैक्सीन नहीं लगवाई वैक्सीन पर कहा हमने कभी वैक्सीन नहीं लगवाई अभी संविधान के पीछे पड़े थे आप वैक्सीन के पीछे पड़े अपना हार्ट चेक कर लेना बीजेपी की लगी हुई वैक्सीन से आपका हार्ड बोल जाए. कंपनी अपनी वैक्सीन वापस ले रही जिसके वैक्सीन लग गए उसके कैसे वापस निकाल लोगे.

खीरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 10 साल से यह सरकार में हैं, यहां इन्होंने क्या किया है? क्या बाढ़ की समस्या का समाधान किया? क्या भूमिधर जमीन की जो समस्या है उसका समाधान किया इन लोगों ने. सपा मुखिया ने कहा-“किसानों को धोखा दे दिया, लागत बढ़ गई, महंगाई बढ़ गई, इन्होंने फैसला लिया कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ करेंगे, हमें लगा किसानो का भी कर्ज माफ करेंगे. समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन की सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी.”

खीरी लोकसभा सीट के लिए चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होगा. इस सीट पर सपा ने उत्कर्ष वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद अजय मिश्र टेनी को टिकट दिया है. अजय मिश्रा टेनी के बेटे पर किसानों आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में थार से किसानों को कुचलने का आरोप है. अब देखना ये है कि क्या बीजेपी के अजय मिश्रा टेनी जीत की हैट्रिक लगा पाएंगा या नहीं.

Check Also

लखनऊ: सरकार की नीतियों के खिलाफ पलीता लगा रहा पंचायती राज का बाबू

देश के विकास में ग्राम पंचायतों का बहुत बड़ा महत्व रहता है ऐसे में पंचायती …