एअर इंडिया एक्सप्रेस: 40 दैनिक उड़ानें 13 मई तक रद्द

एअर इंडिया एक्सप्रेस: सैकड़ों कर्मचारियों के अचानक छुट्टी पर चले जाने से संकटों में घिरी विमानन कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस के मामले में नया अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि कंपनी को अगले कुछ दिनों के लिए 40 डेली फ्लाइट को कैंसिल करने का फैसला लेना पड़ा है. इस बीत राहत भरी खबर ये है कि कंपनी को समूह की ही एअर इंडिया से कई रूट पर उड़ानों के परिचालन में मदद मिलने वाली है.

एअर इंडिया एक्सप्रेस का अपडेट
खबरों के अनुसार, टाटा समूह की किफायती विमानन सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 13 मई तक के लिए 40 डेली फ्लाइट को कैंसिल करने का फैसला लिया है. कंपनी ने अपडेट में बताया है कि ताजे संकट के चलते आज गुरुवार को उसकी 74 उड़ानें रद्द हुई हैं. कंपनी ने कहा कि वह 292 उड़ानों का परिचालन कर रही है. उसे 20 रूट पर उड़ानों का परिचालन करने में समूह की एअर इंडिया से मदद मिलने वाली है.

अब टाटा समूह का बनी हिस्सा
एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस दोनों अब टाटा समूह का हिस्सा हैं. एअर इंडिया जहां स्टैंडर्ड डोमेस्टिक व इंटरनेशनल फ्लाइट संचालित करती है, वहीं एअर इंडिया एक्सप्रेस का फोकस किफायती विमानन सेवाओं पर है.

इतने लोगों की चली गई नौकरी
इससे पहले सुबह एएनआई ने एक रिपोर्ट में बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू के 25 सदस्यों को नौकरी से बाहर कर दिया है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स में 30 लोगों को बाहर किए जाने का दावा किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिन कर्मचारियों को नौकरी से बाहर किया गया है, वे बुधवार को अचानक सिक लीव पर जाने वाले सैकड़ों कर्मचारियों में शामिल हैं.

ऐसे शुरू हुआ कंपनी का संकट
एअर इंडिया एक्सप्रेस के इस पूरे संकट की शुरुआत बुधवार को हुई, जब उसके लगभग 300 कर्मचारी ड्यूटी से ऐन पहले छुट्टी पर चले गए. बताया जा रहा है कि उनमें से ज्यादातर ने तो सिक लीव डालने के बाद अपने फोन को बंद कर लिया. कंपनी ने ड्यूटी पर रिपोर्ट नहीं करने और खराब व्यवहार के चलते यात्रियों को परेशानी में डालने के कारण ही 25-30 लोगों को नौकरी से निकाला है

Check Also

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों पर दबाव

नई दिल्ली ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। पिछले सत्र के दौरान …