पीएम मोदी ने गुजरात में किया मतदान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार (7 मई, 2024) को वोट डाल दिया. पीएम मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में वोट किया है. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मतदान सामान्य दान नहीं है. ऐसे में इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.

पीएम मोदी ने कहा, ”लोकतंत्र के इस महायज्ञ में हिस्सा लेने वाले सभी लोग अभिनन्दन के अधिकारी हैं. मेरा सभी से आग्रह है कि आज गुजरात में और देश में जहां-जहां भी मतदान है, वहां बहुत भारी मात्रा में मतदान करें और लोकतंत्र के इस पर्व को उत्सव के रूप में मनाएं.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को तीसरे चरण में 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस तीसरे चरण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, डॉ. मनसुख मांडविया, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं.

कौन से दिग्गज चुनावी मैदान में हैं?
तीसरे चरण में गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, जिसमें गांधीनगर सीट है से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के सोनल रमणभाई पटेल से है. वहीं, पोरबंदर लोकसभा सीट से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. उनका मुकाबला कांग्रेस के ललित वसोया और बीएसपी के एनपी राठोड से हो रहा है.

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस ने यादवेंद्र राव देशराज और बीएसपी ने धनीराम चौधरी को टिकट दिया है. राज्य की विदिशा सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा से है.

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस की टिकट पर मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और इस सीट पर बीजेपी ने रोडमल नागर और बसपा ने राजेंद्र सूर्यवंशी को टिकट दिया है इसके अलावा महाराष्ट्र की बारामती सीट पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनावी मैदान में हैं और उनके खिलाफ इस सीट पर उनकी ननद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनावी मैदान में हैं.

Check Also

रायबरेली व अमेठी में सोनिया,प्रियंका और राहुल गांधी आज प्रचार कर मांगेंगे वोट

 रायबरेली/अमेठी। गांधी परिवार के तीनों सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज …