अखिलेश-राहुल, प्रियंका-डिंपल के रोड शो की मांग…

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद अब इंडिया गठबंधन भी अपना पासा फेंकने की तैयारी में है। इसके लिए राहुल-अखिलेश की जनसभा व प्रियंका-डिंपल और इकरा हसन के रोड शो की मांग है। वहीं, मित्रसेन के गढ़ में शिवपाल यादव की जनसभा कराकर यादव मतों को सहेजने की कोशिश भी की जाएगी।

पीएम मोदी ने रविवार को सुग्रीव किला से लता चौक तक रोड शो करके बड़ा सियासी संदेश देने की कोशिश की। अन्य चरणों में होने वाले चुनावों की दिशा भी तय करने का प्रयास किया। पीएम की इस सियासी चाल के संभावित नफा-नुकसान का विपक्ष भी आंकलन कर रहा था, जिसकी काट खोजने के लिए इंडिया गठबंधन के दोनों प्रमुख दलों ने भी आपसी सहमति व राय-मशविरे के साथ मजबूत रणनीति तैयार की है।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की एक साथ जनसभा कराने की तैयारी है। जिले से सात बार चुनाव जीत चुकी कांग्रेस के बड़े नेता की सभा कराकर सपा भी नया सियासी संदेश देने की कोशिश में है। वहीं, आधी आबादी के मतों को साधने के लिए भी मजबूत प्लान बनाया गया है। इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व सपा सांसद डिंपल यादव के रोड शो की तैयारी है। उनके साथ कैराना से लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं सपा की स्टार प्रचारक इकरा हसन को भी बुलाने की योजना है।

मित्रसेन के गढ़ में शिवपाल से समीकरण साधने की कोशिश
कद्दावर नेता रहे मित्रसेन यादव के गढ़ मिल्कीपुर क्षेत्र में पिछले लोकसभा चुनाव में सपा ने जीत हासिल की थी। उस समय मित्रसेन के छोटे पुत्र आनंदसेन यादव सपा प्रत्याशी थे। 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के अवधेश प्रसाद जीते थे, जो इस बार इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं। वहीं, इस बार आनंदसेन को टिकट न मिलने से उनके बड़े भाई व पूर्व आईपीएस अरविंद सेन सीपीआई से मैदान में हैं। दो दिन पूर्व आनंदसेन यादव भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। ऐसे में यादव मतों के बिखराव को रोकने के लिए सपा मिल्कीपुर क्षेत्र में वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव की सभा कराने की तैयारी में है। इसके लिए भी डिमांड भेजी गई है।

नौ से 18 मई के बीच होंगे कार्यक्रम
सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने बताया कि जनसभाओं व रोड शो के लिए सूची बनाकर डिमांड भेजी गई है। नौ से 18 मई के बीच ही सभी कार्यक्रम होने की उम्मीद है। तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

Check Also

रायबरेली व अमेठी में सोनिया,प्रियंका और राहुल गांधी आज प्रचार कर मांगेंगे वोट

 रायबरेली/अमेठी। गांधी परिवार के तीनों सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज …