Google Pixel 8a Smartphone: लॉन्चिंग से पहले लीक हुई डिटेल्स

Google Pixel 8a Smartphone: गूगल अपने नए फोन गूगल पिक्सल 8a को अगले कुछ दिनों में लॉन्च कर सकता है. जानकारी के मुताबिक, इस फोन को 14 मई में होने वाले Google I/O इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. फोन की लॉन्चिंग से पहले ही इसकी कई डिटेल्स लीक हो चुकी हैं. गूगल पिक्सल 8ए स्मार्टफोन की संभावित कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन की जानकारी डिटेल सर्टिफिकेशन साइट्स पर आ चुकी है.

कितनी हो सकती है फोन की कीमत
Google Pixel 8a स्मार्टफोन 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी कीमत पिक्सल 7ए की तुलना में महंगी हो सकती है. इस फोन की संभावित कीमत भारत में 45 हजार रुपये के आस-पास हो सकती है. कलर ऑप्शन्स की बात करें तो इस फोन में आपको Bay, Mint Obsidian, Parcelain और orange कलर में लॉन्च किया जा सकता है.

फोन के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 
सबसे पहले फोन के डिस्प्ले की बात करते हैं. इस फोन में आपको 6.1 इंच FHD+ डिस्प्ले मिल सकती है, जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. इसके साथ ही डिस्प्ले OLED पैनल के साथ आने वाली है. फोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर 64 मेगापिक्सल OIS कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया जाएगा. फोन में प्रोसेसर की बात की जाए तो कंपनी इसमें Tensor G3 चिपसेट शामिल कर सकती है.

इसके अलावा सेल्फी के लिए आपको 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा. अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में आपको नाइट और ऑडियो मैजिक इरेजर जैसे कैमरा फीचर्स मिल सकते हैं. इसके अलावा इस फोन में आपको 27 वॉट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा और 4,500 mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है. फोन को एक बड़ी लीक डिटेल ये भी सामने आई है कि इस फोन में आपको एआई फीचर्स और IP67 रेटिंग जैसी खूबियां भी दी जाएंगी.

प्रमोशनल वीडियो आया था सामने 
इससे पहले फोन का एक प्रमोशनल वीडियो माय स्मार्ट प्राइज और ऑनलीक्स के जरिए शेयर किया गया था. इससे फोन की कई खास डिटेल्स के बारे में पता चला है. गूगल पिक्सल 8ए के प्रमोशनल वीडियो को देखकर पता चला है कि इस फोन में आपको बहुत सारे एआई फीचर्स जैसे बेस्ट टेक, सर्किल टू सर्च, और एआई ऑडियो मैजिक इरेजर टूल्स जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं. इसके साथ ही यूजर्स बेस्ट टेक एआई फीचर्स की मदद से शानदार फोटोग्राफी कर पाएंगे.

क्या होता है सर्किल टू सर्च फीचर?
सर्किल टू सर्च फीचर भी एआई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके यूज़र्स को अपने फोन की स्क्रीन पर दिखने वाली किसी भी चीज को सर्किल करके उसके बारे में सर्च करने किया जा सकता है. इसके अलावा एआई ऑडियो मैजिक इरेजर टूल्स की मदद से यूज़र्स किसी भी फोटो या वीडियो के बैकग्राउंड को हटा पाएंगे और उसे बदल पाएंगे. इसके अलावा इसमें लाइव ट्रांसलेट जैसे भी कई एआई फीचर्स मिलने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक ये सामने आया है कि गूगल पिक्सल 8ए में कंपनी ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro के एआई फीचर्स को शामिल किया है, क्योंकि ये सभी फीचर्स इन दोनों फोन में भी मौजूद हैं.

Check Also

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशियाई बाजारों पर दबाव

नई दिल्ली ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत मिल रहे हैं। पिछले सत्र के दौरान …