राजधानी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने के आसार

नई दिल्ली : राजधानी में सोमवार से गर्मी का सितम और बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। बृहस्पतिवार को बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, इससे लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

रविवार दोपहर गर्म हवा ने लोगों को खूब परेशान किया। शाम को भी गर्मी से राहत नहीं मिली। इस दौरान अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स इलाका सर्वाधिक गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पीतमपुरा में 43.4, नजफगढ़ में 43.2 पूसा में 42.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा।
बेहद खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंची हवा
राजधानी में एक्यूआई बेहद खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंच गया  है। रविवार को हवा कम चलने से एक्यूआई 291 रहा जो खराब श्रेणी है। अगर सोमवार को एक्यूआई 300 पार कर गया तो बेहद खराब श्रेणी में पहुंच जाएगा। प्रादेशिक उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान के मुताबिक रविवार को औसत 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चली। वहीं, सोमवार को हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चलेगी।

Check Also

झारखंड हाई कोर्ट में ग्रीष्मावकाश 20 मई से

रांची । झारखंड हाई कोर्ट में 20 मई से सात जून तक यानी कुल 20 …