पाकिस्तान : गिर गई बस, 20 लोगों की मौत..

पेशावर। उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में शुक्रवार को एक यात्री बस के पहाड़ी रास्ते से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से 20 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के डायमर जिले में काराकोरम राजमार्ग पर करीब साढ़े पांच बजे हुई। बस रावलपिंडी से हुंजा जा रही थी।

अधिकारी ने बताया कि चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया जिससे वाहन पलट गया और सिंधु नदी के किनारे जा गिरा। अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त बस में 43 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि घायलों को चिलास अस्पताल में ले जाया गया है। अधिकारी ने कहा कि सेना के हेलीकॉप्टरों की सहायता से बचाव कार्य पूरा हो गया है और मृतकों के शवों तथा घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

सूत्र ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर है। गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हाजी गुलबार खान ने घटना पर शोक व्यक्त किया और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों को हरसंभव चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी घटना पर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

किर्गिस्तान में मिनी ट्रक दुर्घटना में 31 बच्चे घायल
बिश्केक। दक्षिणी किर्गिस्तान में गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान एक मिनी ट्रक के पहाड़ी से नीचे गिर जाने से कम से कम 31 बच्चे घायल हो गए। क्षेत्रीय गृह मामलों के निदेशालय ने यह जानकारी दी है। यह घटना जलाल-अबाद क्षेत्र के सुजाक जिले में युवा मानस महाकाव्य कथावाचकों के कार्यक्रम के दौरान हुई। सरकारी एजेंसी ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान, एक मिनी ट्रक पहाड़ी से नीचे गिर गया और बच्चों के एक समूह से जा टकराया। चालक वाहन के नीचे गिरने से पहले ही बाहर निकल गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दुर्घटना में 9-16 वर्ष की आयु के 31 बच्चे घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। अन्य 13 बच्चों को बाह्य रोगी उपचार दिया गया।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …