कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने किया सुसाइड….

Kota Student Suicide:  कोचिंग सिटी कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड का मामला सामने आया है. कोटा शहर के कुन्हाडी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क में हॉस्टल में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जिस हॉस्टल में यह छात्र रहता था वहां एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं थी. इस मामले में पुलिस ने शव को कोटा एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और परिजनों को सूचना दी है. वर्ष 2024 में अब तक 7 कोचिंग स्टूडेंटों ने सुसाइड किया है.

कोटा में रहकर एक साल से कर रहा था नीट यूजी की तैयारी 
पुलिस उपाधीक्षक राजेश सोनी ने बताया कि हरियाणा के रोहतक निवासी 19 वर्षीय छात्र सुमित कुमार पुत्र विजयपाल कोटा के लैंडमार्क इलाके की उत्तम रेजीडेंसी में रह रहा था. वह बीते 1 साल से कोटा में रहकर कोचिंग कर रहा था.

फांसी लगाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. पुलिस ने उस कमरे को भी सील कर दिया जहां छात्र रह रहा था. सुमित को 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आयोजित नीट यूजी 2024 परीक्षा देनी थी, सुमित पहले भी नीट की परीक्षा दे चुका है.

फिर एक बार हॉस्टल संचालक की गलती आई सामने 
सोनी ने बताया कि रविवार रात करीब 10.30 बजे की यह घटना है. स्टूडेंट ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया है. उत्तम रेजिडेंसी के जिस कमरे में सुमित ने सुसाइड किया है वहां एंटी हैंगिग डिवाइस नहीं थी. कोटा में एंटी हैंगिग डिवाइस को लगाना अनिवार्य किया है, उसके बाद भी हॉस्टल संचालक इसे नहीं लगवा रहे हैं. हालाकी यह भी बताया जा रहा है कि एंडी हैंगिग डिवाइस की कमी चल रही है.

इन कोचिंग स्टूडेंटों ने किया सुसाइड 
– 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के विलावला गांव निवासी 19 वर्षीय मोहम्मद जैद मलिक ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी।
– 30 जनवरी को बोरखेड़ा क्षेत्र की शिव विहार निवासी छात्रा निहारिका (18) ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली।
– 2 फरवरी को यूपी के गोंडा जिले के नूर मोहम्मद (27) ने आत्महत्या की थी।
– 8 मार्च को छत्तीसगढ़ निवासी 16 वर्षीय छात्र शुभ चौधरी ने आत्महत्या कर ली।
– 26 मार्च को मोहम्मद उरूज (20) निवासी समधन गांव, जिला कन्नौज उत्तर ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली।
– 28 मार्च को लखनऊ निवासी सौम्या ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया, सौम्या नीट की तैयारी कर रही थी।

Check Also

ओडिशा की जनता इस बार परिवर्तन चाह रही, बनेगी बीजेपी की सरकार : डिप्टी सीएम साव

रायपुर । ओडिशा से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौटे उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने आज …