चिदंबरम ने PM मोदी को लेकर क्यों कही ये बात?

नई दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने पार्टी के घोषणापत्र को लेकर सवाल उठाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा है कि पीएम मोदी ऐसे कांग्रेस घोषणापत्र की बात कर रहे हैं, जिसे उनके किसी घोस्ट स्पीच राइटर्स यानी गुमशुदा भाषण लेखकों में से एक ने लिखा है. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल असल मुद्दों पर बहस करनी चाहिए.

पी चिदंबरम का पीएम मोदी को लेकर ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब देश में ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ यानी विरासत टैक्स का मुद्दा गरमाया हुआ है. कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू में इन्हेरिटेंस टैक्स का जिक्र किया, जिसके बाद पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वह लोगों के मरने के बाद उनकी संपत्ति पर कब्जा कर लेगी. पीएम एक चुनावी जनसभा में यह भी कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह सर्वे कर लोगों की संपत्ति को बांटेगी.

घोषणापत्र में कहीं नहीं ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ का जिक्र

रिपोर्ट के मुताबिक, चिदंबरम ने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री कांग्रेस के घोषणापत्र में उन शब्दों और वाक्यों को खोजते और पढ़ते रहते हैं जो वहां लिखा ही नहीं है. वह एक ऐसे कांग्रेस के घोषणापत्र की बात कर रहे हैं, जिसे उनके एक गुमशुदा भाषण लेखकों में से एक ने लिखा है.” पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि घोषणापत्र में कहीं पर भी एक भी बार ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ नाम का शब्द नहीं आया है. बता दें कि चिदंबरम कांग्रेस के घोषणापत्र को ड्राफ्ट करने वाली कमिटी के चेयरमैन थे.

चिदंबरम ने बताया जीएसटी 2.0 लाएगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने कहा, “टैक्स पर किए गए कांग्रेस के वादे काफी साफ हैं: डायरेक्ट टैक्स में पारदर्शिता, समानता, स्पष्टता और निष्पक्ष कर प्रशासन का युग लाया जाएगा; 5 वर्ष की अवधि के लिए स्थिर व्यक्तिगत आयकर दरें बनाए रखी जाएंगी; एमएसएमई पर टैक्स का बोझ कम किया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार के दोहरे ‘सेस’ राज को खत्म करने का वादा करती है. पार्टी दुकानदारों और खुदरा व्यवसायों को महत्वपूर्ण टैक्स राहत देगी और जीएसटी 2.0 पेश किया जाएगा

Check Also

झज्जर: विधानसभा को भंगकर फिर से चुनाव करवाए बीजेपी: रघुबीर कादयान

झज्जर । बेरी से विधायक रघुबीर काद्यान ने राज्यपाल से भारतीय जनता पार्टी सरकार को …