मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान की प्रक्रिया जारी

इंफाल। लोकसभा चुनाव 2024 में भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान की प्रक्रिया जारी है। लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए पहुंचे हैं। लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए पहुंचे और सुबह से ही लंबी कतारें लग गईं। मणिपुर के कई मतदान केंद्रों पर 19 अप्रैल को जमकर हिंसा हुई थी।

चुनाव आयोग (ईसीआई) ने भीतरी मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को फिर से मतदान कराने का आदेश दिया था। इंडिया समूह की अगुवाई कर रही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की थी और 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान करने की मांग की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हथियारबंद लोगों ने चुनाव अधिकारियों पर हावी होकर एक खास उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था।

जिन मतदान केंद्रों की पहचान पुनर्मतदान के लिए की गई है उनमें खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय, एस इबोबी प्राथमिक विद्यालय (ईस्ट विंग), खुरई थांगजाम लीकाई; क्षेत्रीगाओ विधानसभा क्षेत्र में बामन कंपू उच्च प्राथमिक विद्यालय (उत्तर ए), पायनियर अकादमी, बामन कंपू (उत्तर-बी), रिलबुंग उच्च विद्यालय (उत्तरी विंग), बामन कंपू (दक्षिण पश्चिम), इरिलबुंग उच्च विद्यालय (दक्षिण विंग), बामन कंपू (दक्षिण पूर्व); थोंगजू एसी में नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल, खोंगमान जोन (वी)-ए; उरीपोक विधानसभा क्षेत्र में इरोइसेम्बा उच्च प्राथमिक विद्यालय (पूर्वी विंग), इरोइसेम्बा यूपीएस (पश्चिमी विंग), और इरोइसेम्बा यूपीएस (मध्य विंग); और कोंथौजम विधानसभा क्षेत्र में खैदेम प्राथमिक विद्यालय (दक्षिणी विंग), खैदेम माखा शामिल हैं।

मणिपुर में पहले चरण में दोनों सीटों के 47 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ। मतदान 72.17 प्रतिशत रहा, जिसमें भीतरी सीट पर 76.05 प्रतिशत और बाहरी सीट पर 65.22 प्रतिशत वोट पड़े।

Check Also

झज्जर: विधानसभा को भंगकर फिर से चुनाव करवाए बीजेपी: रघुबीर कादयान

झज्जर । बेरी से विधायक रघुबीर काद्यान ने राज्यपाल से भारतीय जनता पार्टी सरकार को …