IPL 2024: SRH ने RCB को 25 रनों से हराया…

बेंगलुरु। ट्रैविस हेड 41 गेंदों में 104 रन की तूफानी शतकीय और हाइनरिक क्लासन 31 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 30वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से हरा दिया है। छह मैचों में सनराइजर्स हैराबाद की यह चौथी जीत है।

288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले पहले विकेट के लिये 80 रन जोड़े। सातवें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने विराट कोहली को बोल्ड कर आरसीबी को पहला झटका दिया। कोहली ने 20 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाते हुए 42 रन बनाये।

उसके बाद विल जेक्स सात रन बनाकर रनआउट हो गये। 10वें ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 28 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाते हुए 67 रन बनाये। उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया। रजत पाटीदार नौ रन बनाकर आउट हुये।

सौरव चौहान बिना खाता खोले ही पवेलिय लौट गये। एक समय 122 के स्कोर पर पांच विकेट गवां कर संकट में फंसी टीम को दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने पारी को संभाला। महिपाल लोमरोर 11 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुये। मार्कंडेय ने कार्तिक की शानदार पारी का अंत किया। कार्तिक गुड लेंथ गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर कवर के ऊपर से खेलने के प्रयास में बल्ले का बाहरी किनारा लगा और कीपर क्लासन ने कैच पकड़ लिया।

कार्तिक के आउट होते के साथ आरसीबी की जीत उम्मीदें भी समाप्त हो गई। कार्तिक ने 35 गेंदों में पांच चौके और सात छक्के लगाते हुए 83 रन बनाये। अनुज रावत 25 रन और विजयकुमार वैशाख एक रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी 20 ओवर में सात विकेट पर 262 रन ही बना सकी और 25 रन से मुकाबला हार गई। हैदराबाद की ओर से पैट कमिंस को तीन विकेट मिले और मयंक मार्कंडेय ने दो विकेट लिये।

इससे पहले ट्रैविस हेड 41 गेंदों में 104 रन की तूफानी शतकीय और हाइनरिक क्लासन 31 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 288 रनों का लक्ष्य दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए बनाया आईपीएल 2024 का दूसरा सर्वोच्च स्कोर।

आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 108 रनों की साझेदारी की। नौवें ओवर में रीस टॉप्ली ने अभिषेक शर्मा 34 रन को लॉकी फर्ग्युसन के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया।

ट्रैविस हेड ने 41 गेंदों में नौ चौके और आठ छक्कों की मदद से 102 रन ठोके। वहीं हाइनरिक क्लासन ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में 31 गेंदों में दो चौकों और सात छक्के लगाते हुए 67 रन बनाये। इन दोनों बल्लेबाजों को लॉकी फर्ग्युसन ने आउट किया

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …