बाबा साहब के सम्मान में पंच तीर्थ का किया निर्माण- डॉ गौर

 बाबा भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया और विशाल पदयात्रा निकाली
 प्रयागराज  : भाजपा प्रयागराज महानगर के द्वारा सिविल लाइन कार्यालय में भाजपा नेता श्याम चंद्र हेला के संयोजन में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर जी की 133 वीं जन्म जयंती के अवसर पर बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन चरित्र पर आधारित व्याख्यान माला संगोष्ठी का आयोजन किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
 इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र कुमार सिंह गौर ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर दुनिया का सर्वोच्च संविधान भारत को दिया और सभी को समान अधिकार दिया। उन्होंने देश को नौजवानों को कहा कि शिक्षा शेरनी का दूध है इसलिए शिक्षित बनो और अपने अधिकार और कर्तव्य को पहचानो। डॉ गौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉ भीमराव अंबेडकर के विजन को साकार कर रहे हैं।
   इस अवसर पर एमएलसी सुरेंद्र चौधरी एवं एमएलसी निर्मला पासवान ने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार ही अंबेडकर जी के सपनों को साकार कर रही है।
  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर सर्व समाज के नेता और गरीब शोषित वंचितों के मसीहा थे और सामाजिक समरसता के प्रतीक थे। इसके पूर्व छाया देवी,मुरारी लाल अग्रवाल ,वरुण केसरवानी, कुंज बिहारी मिश्रा, रमेश पासी, राजेश केसरवानी, संजय गुप्ता ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी के जीवन चरित्र पर दर्शन डाला।
कार्यक्रम के संयोजक श्याम चंद्र हेला ने संचालन करते हुए आए हुए व्यक्तियों का स्वागत किया।
मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि इसके अलावा अनुसूचित महानगर मोर्चा अध्यक्ष राजेश कुमार सोनकर के नेतृत्व में  सुबह 7:00 बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा को स्वच्छता अभियान चलाया गया।
 कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विनोद वाल्मीकि, विवेक कनौजिया, राम आधार राम, राजीव वर्मा, नटवर लाल भारती, लाल चन्द्र, राजेश गोंड़, अशोक कुमार सरपंच, खुन्नू लाल बाल्मीकि, श्री प्रकाश वाल्मीकि, रीता पासी, राकेश भारती, प्रशांत शुक्ला, आदि रहे।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …