आईटी में नौकरी पाने को कैरियर परामर्श सेमिनार में दी जानकारी

प्रयागराज : समाज में माध्यमिक शिक्षा के उपरान्त रोज़गार परक शिक्षा की अहमियत को देखते हुए दरियाबाद स्थित दरगाह हज़रत अब्बास में संगोष्ठी आयोजित कर सूचना प्रौद्योगिकी में नौकरी व उन्मुख कैरियर परामर्श छात्र छात्राओं को दिया गया। बड़ी संख्या में युवाओं की उपस्थिति रही। उन युवाओं को उन्मुख कैरियर के प्रति जागरूक किया गया जो कम समय अवधि में सूचना प्रौद्योगिकी के विभिन्न कार्य क्षेत्रों में प्रवेश करना चाहते है।
डायरेक्टर ऐनालेसिस यूएचजी सैय्यद कल्बे अब्बास ने ऑनलाईन प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तार से कोर्सेज के बारे में जानकारी दी। प्रेसेन्टर मोहम्मद बिलाल हैदर ने छात्र छात्राओं को बिसनेस ऑपरेशन , मैनेजमेंट इन्फारमेशन सिस्टम ,डेव उप्स , साफ्टवेयर डेवलपमेंट ,डाटा बिसनेस ऐनेलिस्ट , आर्टीफिशियल इन्टेलिजेन्स एम एल आदि क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए विस्तारपूर्वक प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी साझा की।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक रज़ा अब्बास ज़ैदी ने किया। कार्यक्रम का आग़ाज़ मेंहदी अब्बास की तिलावत ए कलाम ए पाक से हुआ।
मौलाना अली गौहर ने युवाओ को हौसला बढ़ाते हुए अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा रिज़्क़ हासिल करना भी इबादत से कम नहीं। अगर हलाल रिज़्क़ हासिल करोगे तो नब्बे प्रतिशत कामयाबी मिलती ही है और अल्लाह रिज़्क़ में बरकत भी देता है।कहा जितना बलन्द मुक़ाम हासिल करना चाहते हो उतना मेहनत करना होगा।जिस तरह इस्लाम के बाक़ी फ़राएज़ मानना ज़रुरी है उसी तरहा इल्म हासिल करना भी वाजिबात में से है।
वक्ताओं ने युवाओं का  उत्साहवर्धन करते हुए कहा शिक्षित बनो जागरुक रहो और समाज व देश का नाम उच्च शिखर तक लेकर जाने तक खूब ईमानदारी से मेहनत करो।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …