बहुजन समाज पार्टी ने चौथी लिस्ट कर दी जारी

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव के लिए एक तरफ जहां आज तीसरे चरण का नामांकन शुरू हो गया है। वहीं दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीएसपी ने उत्तर प्रदेश की आजमहढ़, गोरखपुर, फैजाबाद समेत नौ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

बसपा ने आजमगढ़ से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा मो. इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्टगंज से धनेश्वर गौतम चुनाव मैदान में उतारा है।

लोकसभा चुनाव के लिए अब तक पार्टी कुल 45 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। इस बार बसपा लोकसभा चुनाव अकेले लड़ रही है। बसपा भाजपा के एनडीए का हिस्सा नहीं है वही विपक्षी गठबंधन यानी INDIA का हिस्सा भी बसपा नहीं बनी है। बता दे कि इस चुनाव में शुरुआत से ही एकला चलो की राह पर बसपा चली है।

हालांकि बीच में कई बार यह दावा हुआ कि बसपा किसी गठबंधन में जा सकती है लेकिन मायावती नहीं से इनकार किया और अंत तक वह अकेले ही चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अडिग रही है।

Check Also

मुरादाबाद: छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास

मुरादाबाद:  गांव के युवक की छेड़छाड़ और अश्लीलता से परेशान होकर छात्रा ने खुदकुशी करने …