नए व्यवसाय से पहले किया माता का पूजन, हवन कर की प्रार्थना

कानपुर, संवाददाता। जनपद में चैत्र नवरात्र की शुरुआत होते ही मंदिरों और दफ्तरों में पूजन व हवन कार्यक्रम होने लगें तो वहीं पूजन के लिए लोगों की दुकानों में फूल माला, नारियल माता की चुनरी सहित हवन की समाग्री लेने के लिए दुकानों में भीड़ लगने लगीं हैं।



चैत्र नवरात्र शुरु होने के साथ हिन्दू धर्म के नव वर्ष की भी शुरुआत हो गईं जिसके बाद लोगों ने मंदिरों घरों, फैक्टरियो व दफ्तरों में भी पूजन हवन कार्यक्रम करके अपने जीवन और नए काम की शुरुआत की। ऐसा ही जनपद की भारतीय जीवन बीमा निगम की नगर शाखा 6 में भी पूजन कार्यक्रम शाखा प्रबंधक संजीव कुमार शुक्ला और एबीएमएस हरीश चंद के मौजूदगी में किया गया। इस दौरान शाखा के अभिकर्ता बीके पांडेय ने शाखा में माता का पूजन और हवन कार्यक्रम पुरोहित के रुप में करवाया।

वहीं शाखा प्रबंधक संजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि नए काम को हम पूजन के साथ जिस प्रकार करते हैं ठीक उसी तरह नए व्यवसाय से पहले आज हम सभी शाखा में पूजन और हवन करके शुरुआत करेंगे जिसके लिए माता का आशीर्वाद जरूरी है। वहीं शाखा के एबीएमएस हरीश चंद ने कहा कि माता रानी का दिन तो चल ही रहा हैं क्यों न हम सभी साथी माता का आशीर्वाद लेकर नए व्यवसाय की शुरुआत करें जिससे लाखों परिवारों के घर को सुरक्षा की कुंजी दी जा सके। इस दौरान अंजना अग्निहोत्री, संगीता मिश्रा,एसपी त्रिपाठी, बीके कनौजिया,महेश श्रीवास्तव, अतुल सिंन्हा सहित शाखा में अन्य लोग मौके पर मौजूद रहें।

Check Also

बनारस समेत 30 हवाई अड्डों को विस्फोटक से उड़ाने की धमकी भरा मेल…

नई दिल्ली: 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है. वाराणसी समेत …