मंडी में गेहूं,2331 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा दाम

पीलीभीत: जिले में गेहूं की कटाई तेज होने के साथ ही मंडी में आवक भी बढ़ने लगी है। गुरुवार को मंडी स्थित खाद्य विभाग के क्रय केंद्रों पर करीब 350 क्विंटल की खरीद की गई। इसके अलावा जिले की अन्य मंडियों में भी खाद्य विभाग के केंद्रों पर खरीद शुरू होने की बात कही जा रही है।
शासन के निर्देश पर इस बार पहली मार्च से गेहूं खरीद शुरू की गई थी। इसको लेकर जनपद भर में 145 क्रय केंद्रों को संचालित किया जा रहा है। गेहूं खरीद शुरू होने के 34वें दिन यानी बुधवार को गेहूं की सरकारी खरीद का खाता खुल सका था।

मंडी स्थित खाद्य विभाग के क्रय केंद्र पर 30 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई थी। इधर मंडी में गेहूं की आवक में बढ़ोतरी देखी गई। मंडी स्थित खाद्य विभाग के दस क्रय केंद्रों के सापेक्ष सात क्रय केंद्रों पर खरीद शुरू हो गई।

इन सात क्रय केंद्रों पर करीब 350 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मंडी प्रशासन के मुताबिक बृहस्पतिवार को 400 क्विंटल से अधिक गेहूं की आवक हुई। मंडी निरीक्षक जहीर खां द्वारा संपन्न कराई गई पर नीलामी में 2331 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं बिका। डिप्टी आरएमओ वीके शुक्ला ने बताया कि गेहूं की आवक बढ़ी है। खाद्य विभाग के सभी क्रय केंद्रों पर खरीद शुरू हो चुकी है। केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Check Also

रायबरेली व अमेठी में सोनिया,प्रियंका और राहुल गांधी आज प्रचार कर मांगेंगे वोट

 रायबरेली/अमेठी। गांधी परिवार के तीनों सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज …