राबर्ट वाड्रा ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा….

यूपी: यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस के खाते में अमेठी-रायबरेली समेत 17 सीटें आई हैं. लेकिन कांग्रेस अब तक अमेठी और रायबरेली में अपने प्रत्याशी ही नहीं घोषित कर पाई है. इस बीच राबर्ट वाड्रा ने बात करते हुए अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

रॉबर्ट वाड्रा ने इंटरव्यू में कहा, अमेठी के लोगों ने अपनी गलती समझ ली है. मुझे लगता है कि अब वे चाहते हैं कि गांधी परिवार से कोई चुनाव लड़े. यहां तक कि मुझे अमेठी के लोगों ने अनुरोध किया है कि अगर मैं राजनीति में शामिल होता हूँ तो मुझे अमेठी को चुनना चाहिए. मैं पहली बार प्रियंका के साथ 1999 में पहली बार अमेठी ही चुनाव प्रचार के लिए गया था.

अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस और गांधी परिवार का गढ़ रही है. राहुल गांधी यहां से सांसद रहे हैं लेकिन, साल 2019 के चुनाव में उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि वायनाड सीट से उन्होंने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की. कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़े, लेकिन कांग्रेस की ओर से अब तक ऐसे संकेत नहीं मिले हैं.

दूसरी तरफ बीजेपी ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी को ही अमेठी से टिकट दिया है. अगर कांग्रेस रॉबर्ट वाड्रा के नाम पर मुहर लगाती है तो यहां एक बार फिर से दिलचस्प मुक़ाबला देखने को मिल सकता है और अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी और रॉबर्ट वाड्रा के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है.

Check Also

फतेहपुर में आज पीएम मोदी करेंगे जनसभा…

फतेहपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आज। पीएम मोदी कौशाम्बी, बाँदा और फतेहपुर के प्रत्याशियों …