उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने में एसटीएफ को कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया है। राजीव नयन को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी से पूछताछ में यह बात भी निकल के सामेन आई है कि राजीव नारायण मिश्र ने गुड़गांव सहित रीवा में भी अपने गैंग के सहयोग से अभ्यर्थियों को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़वाया था। मुख्य आरोपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के साथ ही पूर्व में एचएम घोटाले में भी जेल जा चुका है।
मेरठ में दर्ज है एफआईआर
राजाव नयन मिश्रा के खिलाफ मेरठ में कूट रचित दस्तावेज, धोखाधड़ी के तहत एफआईआर दर्ज है। जिसमें यह वांछित है। एसटीएफ ने राजीव को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद इसके अपराधी के इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

दूसरी पाली का पेपर हुआ था लीक
पिछले दिनों उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। दूसरी पाली के पेपर लिक किया गया था, पेपर लीक की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने परीक्षा को निरस्त करते हुए एसटीएफ को जांच के आदेश दिए थे। एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसटीएफ को पिछले लंबे समय से पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव ने मिश्रा की तलाश थी इसके खिलाफ कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारियां
राजीव नारायण मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को पेपर लीक मामले से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं। पेपर लीक करने वाले आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ ने कार्यवाही की है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी तंत्र में शामिल उन लोगों पर भी एसडीएम जल्द शिकंजा कर सकता है जिन्होंने पेपर लीक कराने में आरोपियों की मदद की है। पिछले दिनों एसटीएफ ने कार्यवाही करते हुए हैदराबाद की पेपर छापने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ की कार्यवाही की थी।

Check Also

प्रेमी युगल ने एक फंदे से लटककर दी जान

उत्तर प्रदेश:  उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां प्रेमी …