चार्ल्सटन , वोज्नियाकी, अनिसिमोवा जीतीं ; वॉलिनेट्स ने 2024 का सबसे लंबा मैच जीता

चार्ल्सटन (अमेरिका) :पूर्व विश्व नंबर 1 और 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता कैरोलिन वोज्नियाकी ने चार्ल्सटन ओपन में विजयी वापसी करते हुए लकी लूजर अमेरिका की मेकार्टनी केसलर को केवल 61 मिनट में 6-0, 6-1 से हरा दिया। वोज्नियाकी की 2019 में चार्ल्सटन में अपनी सबसे हालिया उपस्थिति के बाद से क्ले कोर्ट पर यह पहली जीत थी, जब वह अब तक अपने तीन फाइनल में से तीसरे में पहुंची थी।
वोज्नियाकी, जो 2019 में लोकंट्री में अपनी सबसे हालिया उपस्थिति में उपविजेता रही थीं, 2023 के मध्य में खेल में लौटने से पहले 2020 की शुरुआत में टेनिस से दूर हो गई थीं।
दूसरे दौर में, वोज्नियाकी अब नंबर 15 वरीयता प्राप्त एन्हेलिना कलिनिना के खिलाफ खेलेंगी, जिसके खिलाफ वह मियामी के उसी चरण में मैच प्वाइंट से यूक्रेनी को बाहर करने में विफल रही, कलिनिना टूर-स्तर पर चौथी सबसे लम्बी जीत 5-7, 7-5, 6-4 से हासिल करने में सफल रही। इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा दूसरे दौर में वोज्नियाकी से जुड़ गईं। पूर्व चार्ल्सटन सेमीफाइनलिस्टों के बीच हुए मुकाबले में अनिसिमोवा ने सोमवार को फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट को 1 घंटे 25 मिनट में 6-3, 6-0 से हराया। अनिसिमोवा अब दूसरे दौर में अपनी साथी अमेरिकी और नंबर 1 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से भिड़ेंगी।
बाद में शाम को, 22 वर्षीय अमेरिकी क्वालीफायर केटी वॉलिनेट्स ने नीदरलैंड की 54वीं रैंकिंग वाली अरांटेक्सा रस को 6-2, 6-7(6-8), 7-6(8-6) से हराने से पहले दो मैच प्वाइंट बचाए। यह 3 घंटे और 43 मिनट की अवधि के साथ सीजऩ का नया सबसे लंबा डब्ल्यूटीए टूर मैच था। यह मैच इस साल के पिछले सबसे लंबे मैच की तुलना में एक मिनट अधिक समय तक चला, जब अबू धाबी के दूसरे दौर में मैग्डा लिनेट पर बीट्रिज़ हद्दाद माइया ने 3 घंटे और 42 मिनट में जीत दर्ज की थी। वोलिनेट्स अब दूसरे दौर में हमवतन एम्मा नवारो से भिड़ेंगी, जो 10वीं वरीयता प्राप्त हैं। घरेलू उम्मीद शेल्बी रोजर्स ने साथी अमेरिकी क्लेयर लियू पर 6-1, 6-1 की निर्णायक जीत के साथ रात के सत्र की शुरुआत की। अन्य विजेताओं में सोमवार को एकल में मैग्डा लिनेट और डारिया सैविले शामिल थे, जबकि मैडिसन कीज़ और टेलर टाउनसेंड ने युगल में नंबर 3 वरीयता प्राप्त मियू काटो और एल्डिला सुत्जियादी पर 6-1, 2-6, 10-7 से जीत हासिल की।

Check Also

भारत की नंबर-1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं श्रीजा अकुला

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग …