समाज को विकास की निर्माण में ले जाने का काम करें- महापौर गणेश केसरवानी

केसरवानी वैश्य समाज के होली मिलन समारोह में हुई फाग और हास्य व्यंग की बौछार
‌प्रयागराज : केसरवानी वैश्य सभा प्रयागराज के तत्वावधान में आज भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जहां विभिन्न कलाकारों द्वारा होली गीत फाग और हास्य व्यंग की बौछार हुई।
‌समारोह की अध्यक्षता करते हुए केसरवानी वैश्य सभा के अध्यक्ष एवं पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य राम जी केसरवानी ने कहा कि होली के पर्व पर समाज के लोगों को आपसी भाईचारे के माध्यम से देश एवं प्रदेश के लोगों को एक सूत्र में बांधने का काम किया जाए। उन्होंने कहा कि आज केसरवानी समाज विभिन्न क्षेत्रों राजनीतिक शिक्षा न्यायिक क्षेत्र में बढ़-चढ़कर कार्य कर रहा है यह गौरव का विषय है।
ठाकुरदीन का हाता बहादुरगंज स्थित केसरवानी वैश्य सभा धर्मशाला में आयोजित होली मिलन समारोह के मुख्य अतिथि महापौर गणेश केसरवानी ने कहा कि आज हमारा समाज आधुनिकता की अंधी दौड़ में जिस तरह से शामिल होकर परिवार सहित बार और डांस क्लब में शिरकत कर रहे हैं वह हमारे समाज को पतन की ओर ले जा रहा है । हमें ऐसे कृतियों से दूर रहकर परिवार और समाज को विकास निर्माण की दिशा में ले जाने का कार्य करना होगा।
होली मिलन के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी एवं नागरिक सुरक्षा संगठन के चीफ वार्डन अनिल कुमार गुप्ता अन्नू भइया ने कहा कि हमारे समाज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है  जरूरत इन प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने की है और केसरवानी वैश्य सभा इस कार्य को बखूबी निभा भी रहा है। यह सराहनीय है। यही बच्चे ही आगे चलकर हमारे केसरवानी समाज का नाम रोशन करेंगे।
केसरवानी वैश्य  सभा धर्मशाला के अध्यक्ष रजनीश केसरवानी ने कहा कि हमारे  समाज को लोग खास कर राजनीतिक संगठन एवम  प्रशासनिक अधिकारी शोषण की वस्तु समझते हैं और इसके लिए कमोवेश हम स्वयं जिम्मेदार हैं क्योंकि हम स्वयं धन कमाने के लिए दौड़ में अपने अधिकारों प्रति सचेत नहीं रहते। उन्होंने कहा कि यदि हम चाहते हैं कि हमारे समाज का भला हो समाज की सत्ता में भागीदारी अति आवश्यक है जिसके माध्यम से हम सरकार  में रहकर ही समाज का भला कर सकते है।
समारोह में मुख्य रूप से दिनेश गुप्ता, हरिश्चंद्र गुप्ता, राजेश केसरवानी, डॉ अशोक गुप्ता, रवि गुप्ता, सुनीर केसरवनी , राजेंद्र गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता, पंकज गुप्ता, जय प्रकाश आर्य, अनूप केसरवानी, राकेश केसरवानी, सत्य प्रकाश, लवकुश केसरवानी, विवेक केसरवानी, बैजनाथ केसरवानी, दिनेश केसरवानी चाकघाट, सुभाष केसरवानी, कृष्ण कुमार केसरी, शिवनाथ गुप्ता, रविंद्र केसरी शंकर लाल केशरवानी, प्रेम नारायण केशरवानी, गोरखनाथ केसरवानी, सुनील केसरवानी उर्फ पप्पू कटरा आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …