शबे शहादते मौला अली पर रानीमंडी दरियाबाद व करैली में निकाला गया जुलूस

प्रयागराज  : माहे रमज़ान की बीसवीं को भोर में मस्जिद क़ाज़ी साहब बख्शी बाज़ार से मजलिस का आग़ाज़ हुआ। जवादुल हैदर रिज़वी की क़यादत में फजिर की नमाज़ बाजमात के बाद डॉ रिज़वान हैदर रिज़वी ने मजलिस को खिताब किया। बाद मजलिस मस्जिद में नमाज़ीयों ने या अली मौला हैदर मौला की सदाएं बुलन्द करते हुए मातम किया। वहीं दरियाबाद में इमामबाड़ा अरब अली खां में भी शबे शहादत पर मजलिस हुई। अन्जुमन हाशिमया ने नौहा पढ़ा। मस्जिद गदा हुसैन दरियाबाद में मजलिस को मौलाना जाबिर अब्बास ने खेताब किया।
करैलाबाग़ में मुसल्ला ए ज़ीशान में लाईटों को बन्द कर मजलिस आयोजित की गई। रेयाज़ मिर्ज़ा व शुजा मिर्ज़ा ने ग़मगीन मर्सिया पढ़ा तो मौलाना आमिरुर रिज़वी ने शहादत ए हज़रत अली अलैहिस्सलाम के मसाएब पढ़ें।  अन्जुमन आबिदया ने नौहा और मातम का नज़राना पेश किया।  रानीमंडी चकय्यानीम स्थित नवाब नन्हे की कोठी से असगर अब्बास की देख रेख में देर रात निकाले गए जुलूस में बड़ी संख्या में अक़ीदतमन्दों ने शिरकत की। ज़ैग़म अब्बास ने मर्सिया तो मौलाना सैय्यद रज़ी हैदर रिज़वी साहब क़िब्ला ने मजलिस को खिताब किया।
अन्जुमन के प्रवक्ता सैय्यद मोहम्मद अस्करी के मुताबिक़ अन्जुमन अब्बासिया रानीमंडी, अन्जुमन नक़विया दरियाबाद, अन्जुमन शब्बीरिया रानीमंडी, अन्जुमन मज़लूमिया रानीमंडी व अन्जुमन ग़ुन्चा ए क़ासिमिया बख्शी बाज़ार ने जुलूस में शामिल हो कर नौहा और मातम की सदाएं बुलन्द करते हुए ताबूत अलम व ज़ुलजनाह की शबीह के साथ बच्चा जी धर्मशाला स्थित छम्मन खां  के इमामबारगाह पर पहुंच कर जुलूस को सम्पन्न कराया। जुलूस में रौनक़ सफीपुरी, क़िबला नक़वी, शानू नक़वी, डॉ अबरार, फ़ैज़ जाफरी, हुसैन मेंहदी, नेयाज़ुल हसन, हाशिम बांदवी, हैदर, आबिद, शीराज़, राहिब, अब्बास, नाज़िर, राजन अब्बास, अरशद, मोहम्मद फ़ैज़, इमरान आदि ने अपने अपने दस्तों व अन्जुमनो के साथ जुलूस में शिरकत की।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …