पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा…

UP: अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर नया गठबंधन बना लिया है। इस नए सियासी गठबंधन को ‘पिछड़ा, दलित, मुस्लिम न्याय मोर्चा’ (पीडीएम) नाम दिया गया है। इस गठबंधन में प्रगतिशीत मानव समाज पार्टी और राष्ट्र उदय पार्टी भी शामिल हैं।
इस नए गठबंधन को सपा के ‘पीडीए’ (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की काट की तौर पर देखा जा रहा है। पल्लवी और ओवैसी ने रविवार को यहां संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इसका एलान किया।

सपा का नाम लिए बगैर पल्लवी ने कहा कि पीडीए में ‘ए’ अक्षर को लेकर भ्रम की स्थिति थी।

इस भ्रम को दूर करने के लिए हमने अपने गठबंधन को पीडीएम नाम दिया है और इसमें जातियों के नाम स्पष्ट किए हैं। सपा रिश्ता खत्म होने के बाद विधायकी से इस्तीफा देने के सवाल पर पल्लवी ने कहा कि मैं सपा की विधायक नहीं हूं, बल्कि गठबंधन से विधायक हूं।

अलबत्ता उनसे इस्तीफा मांगने या निकालने का अधिकार सपा अध्यक्ष के पास है। वह इस्तीफा मांग लें या मुझे निकाल दें। कर लें जो करना है, लेकिन अब पीडीएम झुकने वाला नहीं है।
वहीं, ओवैसी ने कहा कि पीडीएम न्याय मोर्चा की लड़ाई सिर्फ लोकसभा चुनाव तक ही नहीं रहेगी। मुरादाबाद में एसटी हसन का टिकट काटे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि मुरादाबाद और रामपुर में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है, यह सबको पता है।

Check Also

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन कर दिया गया जारी

बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन बुधवार को जारी कर …