बियर्ड ग्रोथ के लिए दालचीनी और नींबू का इस्तेमाल करें

आप प्राकृतिक रुप से बियर्ड को घना बनाने के लिए घरेलू उपचार का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके दाढ़ी के बालों को लंबा या घना करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही उन्हें लंबे समय तक स्वस्थ भी रख सकते हैं।

बियर्ड ग्रोथ के लिए दालचीनी और नींबू के फायदे

अच्छी और घनी दाढ़ी के लिए दालचीनी और नींबू का इस्तेमाल काफी फायदेमंद होता है। एक्सपर्ट के मुताबिक दालचीनी और नींबू में मौजूद गुण चेहरे पर मौजूद रोम छिद्रों को एक्टिवेट करने में मदद करते हैं। नियमित तौर पर दाढ़ी पर दालचीनी पाउडर को नींबू के रस में मिक्स करके लगाने से दाढ़ी के बालों की ग्रोथ बढ़ती है और बाल घने होते हैं।

बियर्ड ग्रोथ के लिए कैसे इस्तेमाल करें दालचीनी और नींबू

नींबू साइट्रिक एसिड, कैल्शियम और विटामिन सी से भरपूर होता है जो दाढ़ी के डैंडरफ को कम करने में मदद करता है बल्कि दालचीनी बालों के रोमों में पोषक तत्वों से भरपूर रक्त के प्रवाह में सुधार करती है। दोनों में ऐसे गुण हैं जो दाढ़ी बढ़ाने में सहायता करते हैं। आपको बस पिसी हुई दालचीनी लेनी है और उसमें कुछ बड़े चम्मच नींबू का रस मिलाना है। इसे अच्छे से मिलाएं और मिश्रण को अपने चेहरे के बालों पर कम से कम 30 मिनट तक लगा रहने दें। इसे धोने के लिए ठंडे पानी का प्रयोग करें। अधिकतम लाभ के लिए आप इसे सप्ताह में दो बार उपयोग कर सकते हैं।

Check Also

WhatsApp: इन तीन तरीकों से सिक्योर करें अपना अकांउट….

WhatsApp: आज के दौर में हर स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप का यूज कर रहा है। वहीं …