BJP ने किया घोषणापत्र समिति का ऐलान, राजनाथ सिंह होंगे अध्‍यक्ष

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपनी चुनाव घोषणा पत्र समिति के नाम जारी कर दिए हैं। 27 सदस्यीय टीम का नेतृत्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे और इसमें संयोजक के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हैं। साथी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सह-संयोजक के रूप में नामित किया गया है। सूची में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्रियों – विष्णु देव साय और मोहन यादव के नाम भी शामिल हैं। भाजपा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को भी चुनाव घोषणा पत्र समिति का सदस्य बनाया है।

पैनल के सदस्यों में वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी, ​​​​शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान, अर्जुन मुंडा, अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू और अन्य जैसे शीर्ष भाजपा नेता भी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, 27 सदस्यीय समिति में चार राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव; हिमंत बिस्वा सरमा, असम के सीएम; विष्णु देव साय, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री; और गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल।

झारखंड से अर्जुन मुंडा को राजस्थान से भूपेंद्र यादव और अर्जुन राम मेघवाल तथा वसुंधरा राजे को, अरुणाचल प्रदेश से किरण रिजीजू को, उड़ीसा से धर्मेंद्र प्रधान, जुआल ओराम और अश्विनी वैष्णव, मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश से स्मृति ईरानी और केशव प्रसाद मौर्य उड़ीसा, बिहार से सुशील कुमार मोदी और रवि शंकर प्रसाद, महाराष्ट्र से विनोद तावड़े, उत्तर प्रदेश से राधा मोहन दास अग्रवाल, दिल्ली से मनजिंदर सिंह सिरसा, हरियाणा से ओपी धनखड़, केरल से अनिल एंटनी और उत्तर प्रदेश से तारीख मंसूर का नाम शामिल है।

Check Also

कितने पूर्व सीएम सांसद बनेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 370 सीट जीतने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा …