LIC ऑफिस,शनिवार और रविवार को भी रहेंगे खुले…

LIC : देश की सबसे बड़ी और पुरानी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के ऑफिस 30 और 31 मार्च यानी शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे. दरअसल, एलआईसी ने शनिवार और रविवार को भी दफ्तर खुला रखने का फैसला 31 मार्च को देखते हुए लिया है. 31 मार्च चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन होता है. ऐसे में ग्राहकों को आखिरी दिन इस फाइनेंशियल ईयर से जुड़े किसी काम को निपटाने में परेशानी न हो इसके लिए एलआईसी समेत कई बीमा कंपनियो ने वीकेंड के दिन भी ऑफिस खोलने का फैसला किया है.

शनिवार-रविवार को खुले रहेंगे एलआईसी के सभी ऑफिस
भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने पॉलिसीहोल्डर्स की सुविधा को देखते हुए सभी बीमा कंपनियों को 30 और 31 मार्च यानी शनिवार और रविवार को ऑफिस खुले रखने की सलाह दी थी. इसके बाद एलआईसी ने शनिवार और रविवार को ऑफिस खोलने की जानकारी दी है. एलआईसी की सभी ब्रांच सामान्य दिनों की तरह ही शनिवार और रविवार को काम करेगी. ऐसे में अगर आपको एलआईसी से जुड़ा कोई जरूरी काम निपटाना है तो आप इसे वीकेंड पर भी पूरा कर सकते हैं.

बैंकों में भी होगा कामकाज
इससे पहले रिजर्व बैंक ने 31 मार्च को खत्म हो रहे फाइनेंशियल ईयर को देखते हुए सभी बैंकों को 31 मार्च को खुले रहने का आदेश दिया था. आरबीआई सभी एजेंसी बैंकों को 31 मार्च यानी रविवार को खुले रहने का आदेश दिया था. एजेंसी बैंकों में 12 सरकारी बैंकों समेत कुल 33 बैंक शामिल हैं. इसमें एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत सारे प्रमुख बैंक है.

Check Also

नोटबंदी से हुआ ये फायदा…

नई दिल्ली : भारत सरकार ने साल 2016 के नवंबर महीने में 500 और 1000 …