कक्षा 12 के छात्र ने उत्तर पुस्तिका में लिखा- गुरुजी पास कर दीजिए….

UP Board:  उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन जिले के चार केंद्रों पर चल रहा है। परीक्षा में पास होने के लिए छात्र-छात्राएं तरह-तरह की अपील कर रहे हैं। कक्षा 12 के एक छात्र ने इंटरमीडिएट अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिका में लिखा कि गुरुजी पास कर देना नहीं तो कुंवारा रह जाऊंगा।

जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य अंतिम दौर में है। जिले में राजकीय इंटर कॉलेज मैनपुरी, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज मैनपुरी, जैन कॉलेज करहल, नर सिंह कॉलेज करहल में मूल्यांकन चल रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के दौरान परीक्षकों के सामने ऐसी कॉपियां भी आ रही हैं जिनमें छात्र तरह-तरह से परीक्षा में पास होने के लिए परीक्षकों से अनुनय, विनय कर रहे हैं।

करहल के एक मूल्यांकन केंद्र पर अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर लौटे परीक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि आज उनके पास ऐसी कॉपी आई जिसमें छात्र ने लिखा था कि गुरुजी पास कर देना नहीं तो मैं कुंवारा रह जाऊंगा।

कितना मूल्यांकन रहा शेष
यूपी बोर्ड परीक्षा में बृहस्पतिवार को हाईस्कूल की 23941 और इंटरमीडिएट की 18653 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि अब जिले में हाईस्कूल की 19404 और इंटरमीडिएट की 23518 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अवशेष बचा है।

Check Also

किसान की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत

गौतमबुद्ध नगर : ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को आयी तेज बारिश और आकाशीय बिजली की …