ममता बनर्जी, केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र पर बरसीं….

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र पर हमला बोला। टीएमसी ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। टीएमसी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। वहीं टीएमसी के आरोपों पर भाजपा ने भी पलटवार किया है और कहा है कि जो दिल्ली में हुआ, वो बंगाल में भी हो सकता है।

ममता बनर्जी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को बताया ‘लोकतंत्र पर हमला’
ईडी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया। ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। गठबंधन के नेता चुनाव आयोग से मिलकर अपनी आपत्ति दर्ज कराएंगे। ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर साझा पोस्ट में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की और आरोप लगाया कि जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्रियों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। वहीं जो लोग भाजपा के साथ हैं, उन्हें बेशर्मी के साथ पूरी छूट दी जा रही है।

चुनाव आयोग में शिकायत करेंगी विपक्षी गठबंधन की पार्टियां
ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘यह लोकतंत्र पर हमला है। आज हमारे विपक्षी गठबंधन के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और विपक्षी नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाए जाने पर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराएंगे। टीएमसी की तरफ से चुनाव आयोग की बैठक में डेरेक ओ ब्रायन और मोहम्मद नदीमुल हक पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।’ टीएमसी के वरिष्ठ नेता शांतनु सेन ने भी केजरीवाल की गिरफ्तारी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया और कहा कि भाजपा अभी भी ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है।

भाजपा का पलटवार
टीएमसी के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि भाजपा की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है और राज्य में भी ऐसे हालात देखने को मिल सकते हैं, जैसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘बीते महीने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन गिरफ्तार हुए। अब दिल्ली के सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। इससे पता चलता है कि सीएम होने के मतलब ये नहीं है कि इससे आपको छूट नहीं मिलेगी।

Check Also

चिदंबरम ने PM मोदी को लेकर क्यों कही ये बात?

नई दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने पार्टी के घोषणापत्र को लेकर सवाल …