हमने निभाया गठबंधन का धर्म, UP में 12 सीटों पर उतार सकती हैं प्रत्याशी: पल्लवी पटेल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने के बाद अपनादल (क) के नेता और समाजवादी पार्टी से विधायक पल्लवी पटेल ने राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने दोहराया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन धर्म का पालन किया है। पल्लवी ने कहा कि हमने केवल तीन सीट पर अपने लोकसभा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी राजनीतिक महत्वाकांक्षा होती तो हम इससे ज्यादा सीट पर अपने प्रत्याशी उतर सकते थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम इंडिया अलायंस के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं और इसी आधार पर हमने अपने प्रत्याशियों को टिकट दिए हैं।

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष ने गुरुवार को अपना दल (क) के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की थी,जिसके बाद आज पल्लवी पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। उनकी पार्टी ने मिर्जापुर, फूलपुर और कौशाम्बी से अपने लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों को टिकट दिया है। जबकि मिर्जापुर सीट से सपा ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है। इसी सीट को लेकर दोनों पार्टियों में अलगाव हो गया है।

एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (क)!
सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में पार्टी एक दर्जन से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है। पार्टी की तरफ से  प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है।

Check Also

संविधान नहीं, राहुल-अखिलेश का भविष्य खतरे में : डिप्टी सीएम केशव मौर्य

रामनगर/बाराबंकी। माफिया मुख्तार की कब्र पर फातिया पढ़ने वाले अखिलेश यादव को रामलला के दर्शन …