राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल के परिवार से फोन पर की बात…

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरा विपक्ष एक बार फिर एकजुट हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केजरीवाल के परिवार से फोन पर बात की। उन्होंने परिवार को आश्वस्त किया कि पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल आज केजरीवाल से मुलाकात भी कर सकते हैं और कानूनी मदद की पेशकश कर सकते हैं।

 प्रियंका गांधी भी समर्थन में आईं
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केजरीवाल के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने गिरफ्तारी को गलत कदम करार दिया है। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर गुरुवार रात को प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टारगेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री को शोभा देता है न उनकी सरकार को।

गुरुवार रात ईडी ने किया गिरफ्तार
दरअसल, गुरुवार शाम करीब सात बजे ईडी की टीम मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर समन देने पहुंची थी। इसके बाद, टीम की ओर से कहा गया कि उनके पास वारंट है वे घर की तलाशी लेंगे। ईडी ने उनसे पूछताछ भी की। पूछताछ के बाद टीम ने केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि कथित शराब घोटाले में अब तक आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता गिरफ्तारी हो चुके हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं।

यह है आरोप
जुलाई 2022 में दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने आबकारी नीति में अनियमितता होने के संबंध में उपराज्यपाल को एक रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में नीति में गड़बड़ी होने के साथ-साथ तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया गया था।

Check Also

हेलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान ममता बनर्जी को लगी चोट

दुर्गापुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शनिवार दोपहर को पश्चिम बर्द्धमान जिले के …