चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत….

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें बड़े बदलावों के साथ उतरेंगी। सीएसके की कप्तानी अब ऋतुराज गायकवाड़ संभालते नजर आएंगे जबकि आरसीबी नए नाम के साथ फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में खेलती नजर आएगी।
आईपीएल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया। आगामी टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई का नेतृत्व करते नजर नहीं आएंगे। इस खबर ने सीएसके के फैंस का दिल तोड़ दिया। धोनी ने 212 मैचों में चेन्नई की अगुवाई की है। इनमें टीम को 128 मैचों में जीत और 82 में हार का स्वाद चखने को मिला। वहीं, दो मुकाबले बेनतीजा रहे। चेन्नई ने पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। चेन्नई अपने पिछले खिताब के बचाव में इस सीजन का पहला मुकाबला जीतने के लिए उतरेगी जबकि आरसीबी जीत के साथ इस संस्करण का आगाज करना चाहेगी। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए यह मुकाबला बेहद ही खास होने वाला है।

Check Also

भारत की नंबर-1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं श्रीजा अकुला

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग …