इलेक्ट्रोरल बांड भाजपा क़े भ्रष्टाचार का नमूना : कांग्रेस

रायपुर । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षी दलों के नेताओं के दमन के साथ ईडी, आईटी, सीबीआई का दुरुपयोग कर भाजपा का वसूली एजेंट बना दिया है। जहां चुनाव होते हैं वहां के विपक्षी दलों नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराये जाते हैं। ईडी के द्वारा षडयंत्र रचा जाता है। पूरे देश में यहीं स्थिति है।

ईडी सीबीआई, आईटी व्यापारिक घरानों उद्योगपतियों के यहां छापा मारती है। उसके बाद भाजपा को चंदा देने दबाव बनाया गया। हजारों करोड़ रुपये वसूला गया। सरकार प्रायोजित अवैध वसूली का इससे बड़ा उदाहरण पूरी दुनिया में नहीं मिलेगा। सरकार जिसकी लोगों के जान माल के संरक्षण देने की कानूनी जवाबदारी होती है। उसी ने केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से वसूली किया।

उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बांड भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिये लाया गया था। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा चुनावी चंदा घोटाला है। केंद्र सरकार ने व्यवसायिक संस्थानों को केन्द्रीय एजेंसियों के माध्यम से डरवा कर छापे मारवाकर गलत कार्रवाई करवा कर इलेक्टोरल बांड के माध्यम से वसूली करवाया। जिन कंपनियों ने भाजपा को चुनावी चंदा दिया, उनको हजारों करोड़ रुपये के ठेके दिये गये। जिन कंपनियों ने भाजपा को चंदा दिया उनके खिलाफ मनीलांड्रिंग की कार्रवाई रोकवा दिया गया।

2019 के बाद से भाजपा को छह हजार करोड़ से अधिक का दान मिला है। ऐसी कई कंपनियों के मामले हैं, जिन्होंने इलेक्टोरल बांड दान किया है और इसके तुरंत बाद इन कपंनियों ने केंद्र सरकार से भारी लाभ प्राप्त किया है।

भूपेश बघेल पर एफआईआर भाजपा का षड्यंत्र

महादेव ऐप मामले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश के खिलाफ एफआईआर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा का षडयंत्र बताते हुये कहा कि विधानसभा के पहले भी ईडी के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतने के लिये छत्तीसगढ़ में तरह-तहर के प्रोपोगंडा अपनाये और आरोप लगाये। षंडयंत्र पूर्वक तीन दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश के उपर एफआईआर किया। इससे सीधा-सीधा साफ है कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से चुनाव मैदान में डर गयी है और अपने आप को हार मान चुकी है। इसलिये इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। महादेव मामले में हमारी सरकार में कई एफआईआर हुये। हमारी सरकार में कई गिरफ्तारी हुयी।

Check Also

ओडिशा की जनता इस बार परिवर्तन चाह रही, बनेगी बीजेपी की सरकार : डिप्टी सीएम साव

रायपुर । ओडिशा से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौटे उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने आज …