UP Board Exam: शिक्षा विभाग ने जारी किया ये आदेश…

कानपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य के पहले दिन शनिवार को 2024 शिक्षक कॉपियां जांचने ही नहीं पहुंचे। मूल्यांकन कार्य के लिए जिले में 3669 शिक्षकों को लगाया गया था। शनिवार को सिर्फ 1645 शिखकों ने ही कॉपियां जांचीं। गैर हाजिर रहे शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है। मूल्यांकन कार्य के पहले दिन शिक्षा अधिकारियों की ओर से निगरानी की गई।

शहर में पांच केंद्रों में मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ। केंद्र पहुंचे शिक्षकों को पहले मूल्यांकन संबंधी जानकारी दी गई। इसके बाद उन्हें कॉपियां एलॉट की गईं। पहले दिन 22856 कॉपियों को जांचा जा सका। पांच केंद्रों में सबसे कम शिक्षक जीआईसी चुन्नीगंज केंद्र में पहुंचे। यहां पर 779 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

इनमें सिर्फ 257 शिक्षक ही उपस्थित रहे। सरयू नारायण बाल विद्यालय में 334 शिक्षक उपस्थित हुए जबकि हरसहाय जगदंबा सहाय इंटर कॉलेज में 249 शिक्षकों ने ड्यूटी की। सुभाष स्मारक इंटर कॉलेज में 309 व डीएवी इंटर कॉलेज मूल्यांकन केंद्र में 390 शिक्षकों ने कॉपियां जांचीं। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि गैर हाजिर शिक्षकों को आदेश दिया गया है कि वे मूल्यांकन कार्य में शामिल नहीं हुए तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस …