किसान को गेहूं के खेत में अफीम की खेती करते पकड़ा,गिरफ्तार…

बाजपुर। केलाखेड़ा में एक किसान को गेहूं के खेत में अफीम की खेती करते पकड़ा है। मामला ग्राम गंगापुर का है जहां किसान दलजीत सिंह पुत्र स्व.महेन्द्र सिंह अपने खेत में अफीम की खेती कर रहा था।
केलाखेडा पुलिस को सूचना मिली की ग्राम गंगापुर में एक किसान अपने खेत में गेहूं की खेती के बीचअफीम की खेती कर हा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने  किसान से पूछताछ की तो उसने  बिना किसी अनुमति के खेती किए जाने की बात कबूल की।

मौके पर पहुंचे सीओ अन्तराम आर्य ने बताया कि गेहूं के खेत के बीच में 41गुणा14 फिट में तारबाड़ कर अफीम की खेती की जा रही थी।बताया कि अफीम के खेत के चारों ओर से लकडी के डण्डे खडे़ करके सफेद पट्टीदार प्लास्टिक की पन्नी से बाड़ की गयी थी जो देखने में  ऐसा लग रहा था कि मानों साग सबजी बोई गई हो।

पुलिस द्वारा पूरी फसल को उखाडकर कट्टों में भरकर मौके पर ही सील कर दिया गया है पकडे़ गए माल की कीमत लाखों रुपए आंकी गई है। पुलिस ने धारा- 8/18एनडीपीएस एक्ट के तहत अवैध काराेबार करने पर दलजीत सिंह पुत्र स्व.महेन्द्र सिहं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम में एसआई संजय, अपर उप निरीक्षक कुबेर सिहं रावत व कानि उमेश साह आदि शामिल रहे।

 

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …