नईदिल्ली , पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने 6 रुपये के अंतरिम डिविडेंड को दी मंजूरी

नईदिल्ली  :  पतंजलि फूड्स ने घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने भारत में कंपनी की दो पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों के गठन को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने इस बात की जानकारी एक नियामक फाइलिंग में दी।
पतंजलि फूड्स ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 2 रुपये दो रुपए के फेसवेल्यू वाले शेयर पर 300 फीसदी के अंतरिम डिविडेंड का भी ऐलान किया है। इसका भुगतान 11 अप्रैल, 2024 को या उससे पहले किया जाएगा।
शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, बाबा रामदेव की कंपनी ने जानकारी दी कि बोर्ड मीटिंग में छह रुपए प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी मिल गई है। गौरतलब है कि बाबा रामदेव की कंपनी ने पिछले साल सितंबर में भी छह रुपए के डिविडेंड का ऐलान किया था।
साल 2023 में बिजनेस प्लान के बारे में बातते हुए बाबा रामदेव ने कहा था कि आने वाले 5 साल में कंपनी एफएमसीजी सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बनने के लिए पतंजलि ने एक विजन डॉक्युमेंट तैयार किया है।
बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 19.6त्न की गिरावट के साथ ?216.5 करोड़ की गिरावट दर्ज की। पिछले साल इसी तिमाही में, पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने ?269.2 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया था, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।
वहीं, कंपनी का ऑपरेटिंग रेवेन्यू 0.2 प्रतिशत घटकर ?7,910.7 करोड़ हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ?7,926.6 करोड़ था।

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …