बेंगलुरु , कर्नाटक के प्रत्याशियों की सूची आज जारी कर सकती है बीजेपी

बेंगलुरू :  बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के उम्मीदवारों की सूची बुधवार को जारी कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी प्रदेश की 15 से 18 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। मैसूरु-कोडगु सांसद प्रताप सिम्हा के समर्थकों ने टिकट नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। उन्हें पता चला है कि सिम्हा का नाम लिस्ट में नहीं भी हो सकता है।
सिम्हा के समर्थकों ने पिछले 10 सालों में उनके द्वारा दिए गए योगदान को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपन शुरू करने का भी फैसला किया है। इसके अलावा, वो इसमें जाति का एंगल भी सामने लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले अच्छे युवाओं को टिकट देने से मना कर देने से उनके विकास पर गहरी चोट पहुंचेगी।
पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने अपने बेटे कंठेश को टिकट नहीं मिलने की स्थिति में बैठक बुलाने का फैसला किया है, जिसमें आगे के फैसले के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी।
सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हावेरी से टिकट मिलने की संभावना है।
पूर्व मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा वर्तमान में बेंगलुरु उत्तर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनसे उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने संपर्क किया है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में बेंगलुरु उत्तर या बेंगलुरु शहर की किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे का विकल्प दिया जा सकता है।
इस बीच, केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे (उडुपी-चिक्कमगलुरु) और भगवंत खुबा अपने क्षेत्रों में बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा चलाए जा रहे गो बैक कैंपेन का सामना कर रहे हैं।
वहीं, भाजपा के पूर्व महासचिव सी.टी. रवि को आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से समन भी जारी किया गया है। रवि को चिक्कामगलुरु से पराजय का सामना करना पड़ा था।

Check Also

लोकसभा चुनाव : अहसास वोटर की ताकत का

चुनाव आयोग की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी 33 फीसद वोटर घरों से निकलते …