प्रयागराज से गोरखपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ

पीएम ने अहमदाबाद से दिखाई वर्चुअल झंडी
प्रयागराज जंक्शन पर आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम
 प्रयागराज :  प्रयागराज से गोरखपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन का आज उद्घाटन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को अहमदाबाद से वर्चुअल झंडी दिखाई। प्रयागराज जंक्शन पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद केशरी देवी पटेल, विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, एमएलसी निर्मला पासवान आदि ने ट्रेन के यात्रियों का हाथ मिलाकर अभिवादन किया। ट्रेन की रवानगी के दौरान यहां मंत्रोच्चार भी हुआ और वेद बटुको ने शंख भी बजाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 85,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें राष्ट्र को समर्पित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज भी विकसित भारत की दिशा में देश ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। इस कार्यक्रम में आज यहां एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है। इनमें से 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के रेलवे प्रोजेक्ट्स आज देश को मिले हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है। देश के कोने-कोने में परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है, नई योजनाएं शुरू हो रही हैं। अगर मैं साल 2024 की ही बात करूं, तो इन करीब 75 दिन में 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है। अकेले पिछले 10-12 दिन में ही 7 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …