अहमदाबाद , पीएम मोदी ने अहमदाबाद से दिखाई 10 नई वंदे भारत ट्रेनों हरी झंडी

अहमदाबाद :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ाने पर केंद्रित रेलवे परियोजनाओं की एक श्रृंखला का अनावरण करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने ?85,000 करोड़ से अधिक की रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिसमें रेलवे कार्यशालाएं, लोको शेड, पिट लाइनें/कोचिंग डिपो और फलटन-बारामती नई लाइन शामिल हैं.
कार्यक्रम के रूप में, पीएम मोदी ने दस नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत की और चार मौजूदा वंदे भारत ट्रेनों के मार्गों को विस्तार दिया. इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल का उनका काम सिर्फ एक ट्रेलर मात्र है.
कई रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम में मोदी ने कहा, यह दिन इच्छाशक्ति का जीता-जागता सबूत है. देश के युवा तय करेंगे कि उन्हें कैसा देश और रेलवे चाहिए. ये 10 साल का काम अभी तो ट्रेलर है, मुझे तो और आगे जाना है.
पीएम ने कहा, 2024 के केवल दो महीनों में, हमने ?11 लाख करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. उन्होंने आगे कहा, कुछ अन्य लोगों के विपरीत, हमारे लिए विकास कार्य चुनाव जीतने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र की प्रगति के लिए है.
इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी महात्मा गांधी द्वारा स्थापित पहला आश्रम, पुनर्निर्मित कोचरब आश्रम का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री मौजूदा पांच एकड़ क्षेत्र को 55 एकड़ तक विस्तारित करने के लिए गांधी आश्रम स्मारक के मास्टर प्लान का शुभारंभ किया गया है. बता दें कि पीएम मोदी गुजरात के बाद राजस्थान का दौरा करेंगे.

Check Also

जानिए इजरायल और ईरान में कौन ज्यादा पावरफुल?

Iran Israel War: इजरायल और ईरान के बीच चल रहा तनाव अब युद्ध के स्टेज …