IPL 2024: ऋषभ पंत आईपीएल में भाग लेने के लिए पूरी तरह फ‍िट…

नई दिल्ली। इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL 2024) में ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और प्रस‍िद्ध कृष्णा के खेलने को लेकर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई ) ने मेडिकल अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई द्वारा जारी मेडिकल अपडेट में बताया गया कि ऋषभ पंत आईपीएल में भाग लेने के लिए पूरी तरह फ‍िट हैं। वहीं मोहम्मद शमी और प्रस‍िद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 30 दिसंबर 2022 को उत्तराखंड के रूड़की में पास एक भीषण सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद 14 महीने के विस्तृत रिहैबिलिटेशन और उबरने की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।पंत पिछले साल आईपीएल नीलामी के दौरान कैपिटल्स के अधिकारियों के साथ मौजूद थे और दुर्घटना के बाद से वह एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने में गंभीर चोट लग गई थी जिसके कारण कलाई और टखने में फ्रैक्चर के अलावा उन्हें लिगामेंट की सर्जरी करानी पड़ी।

शमी एड़ी की सर्जरी से उबर रहे हैं और इस साल सितंबर से पहले उनकी वापसी की उम्मीद नहीं है।बीसीसीआई ने कहा, इस तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी हुई। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और वह आगामी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम प्रसिद्ध पर भी नजर रखे हुए है। बीसीसीआई ने कहा, इस तेज गेंदबाज की 23 फरवरी 2024 को बाईं जांघ की सर्जरी हुई। बीसीसीआई मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और जल्द ही एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। वह आगामी आईपीएल 2024 में भाग नहीं ले पाएंगे।

ऋषभ पंत का क्रिकेट कर‍ियर
ऋषभ पंत ने आईपीएल में 98 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2838 रन बनाए हैं। वहीं पंत ने 33 टेस्ट में 2271 रन बनाए हैं। इसके इतर 30 वनडे में उनके बल्ले से 865 रन निकले हैं। टी-20 इंटरेशनल के 66 मैचों में 987 रन बनाए हैं।

Check Also

भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल ने की वापसी

नई दिल्ली। विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बैंकाक में 25 मई से …