हड़ताल करने पर 250 से ज्यादा एंबुलेंस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज


बलिया । बलिया जिले के सुखपुरा थाने में स्वास्थ्य विभाग के 108 तथा 102 एम्बुलेंस के कर्मचारियों द्वारा सरकारी एम्बुलेंस खड़ी कर हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों के चार नेताओं सहित 250 से अधिक कर्मचारियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सुखपुरा थाने में पुलिस उप निरीक्षक विजय नारायण राय की शिकायत पर हड़तालरत एम्बुलेंस कर्मचारियों के संगठन के जिलाध्यक्ष राम पाल चौधरी, महामंत्री सत्येंद्र यादव, उपाध्यक्ष सुदर्शन मिश्र और कोषाध्यक्ष नीलेश यादव के साथ ही 250 अज्ञात कर्मचारियों के विरुद्ध मंगलवार रात को भारतीय दंड संहिता, महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस उप निरीक्षक विजय नारायण राय ने शिकायत में उल्लेख किया है कि सूबे में आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम (एस्मा) लागू होने के बावजूद जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग के 108 व 102 एम्बुलेंस के कर्मचारियों द्वारा बगैर अनुमति के सरकारी एम्बुलेंस खड़ी कर हड़ताल की जा रही है। इससे आमजन के जीवन पर संकट उत्पन्न हो गया है। बहरहाल, पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

Check Also

यूपी में आइएएस अफसर के वायरल वीडियो की जांच करेगी एसआईटी, सात दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सामूहिक मतांतरण कराने वाले गैंग से राज्य के वरिष्ठ आइएएस …