दिल्ली में कल ECI की महत्वपूर्ण होगी बैठक….

लखनऊ। देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले भारत निर्वाचन आयोग सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करेगा। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में यूपी काडर के 25 आईएएस शामिल होंगे। जबकि 25 अफसर वर्चुअल माध्यम से इससे जुड़ेंगे। इन सभी को आगामी लोकसभा चुनावों में बतौर प्रेक्षक बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाली इस बैठक में निर्वाचन आयोग तैयारियों को लेकर अधिकारीयों को ब्रीफ करेगा। साथ ही उन्हें इस कार्य से जुड़ी जानकारियां भी दी जाएंगी।

बताते चलें कि हाल ही में भारत निर्वाचन आयोग की टीम यूपी के दो दिवसीय दौरे पर आई थी। जहाँ अधिकारीयों ने प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ बैठक कर लोकसभा चुनावों से सम्बंधित तैयारियों का फीडबैक लिया था। इसके साथ ही राजनीतिक दलों के साथ भी विमर्श किया गया था।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मीडिया से कहा है कि देश में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि चुनावों में किसी भी तरह की गड़बड़ी हुई तो इसके जिम्मेदार सम्बंधित जिले के डीएम और एसपी होंगे।

Check Also

छह वर्षीय बच्ची की कुएं में गिरकर मौत

फतेहपुर। लघुशंका के लिए शुक्रवार रात उठी एक बच्ची कुएं में जा गिरी। जानकारी पर …