PM मोदी ,UP को देंगे कई हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात… 

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। शनिवार शाम काशी पहुंचे प्रधानमंत्री का स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। अब से कुछ देर पहले पीएम मोदी अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। जहाँ वे एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश को कई हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली स्थल का अवलोकन शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था।

आजमगढ़ के मुंदरी एयरपोर्ट परिसर से पीएम मोदी आजमगढ़,श्रावस्ती,मुरादाबाद,चित्रकूट और अलीगढ़ एयरपोर्ट का शुभारम्भ करेंगे। साथ ही लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना इस कार्यक्रम में मौजूद हैं। इसके अलावा पीएम मोदी महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इसके अतिरिक्त पीएम 5 एनएच परियोजनाओं, 12 रेल परियोजनाओं, 744 सड़कों समेत 3 सीवरेज परियोजनाओं और लखनऊ में 1040 फ्लैट का लोकार्पण करेंगे।

स मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकसित उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए हजारों करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगातें हमे मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि महापर्व होली के पूर्व मिल रहे ये उपहार 25 करोड़ प्रदेश वासियों के जीवन में विकास, समृद्धि व खुशहाली के रंग भरने एवं उत्तर प्रदेश की विकास-यात्रा को और अधिक गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे।

शनिवार को वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का रोड शो शहर के विभिन्न इलाकों से होकर गुजरा और फिर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचा, जहां पीएम मोदी ने वैदिक रीति-रिवाजों के साथ पूजा की। गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह दूसरा और वाराणसी से तीसरी बार उम्मीदवार बनने के बाद पहला दौरा है।

Check Also

भारतीयों को पाकिस्तान में बैठकर ठग रहे साइबर अपराधी

मुरादाबाद। साइबर क्राइम का अपराध दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। हाल ये है कि …