भगवंत मान ने कहा- PM मोदी के LPG सिलेंडर के दाम में कटौती जैसे ‘लॉलीपॉप’ के बहकावे में न आएं’

संगरूर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को लोगों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती करने की घोषणा जैसे ‘‘लॉलीपॉप’ के बहकावे में न आएं। मान ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक नेताओं ने ‘लॉलीपॉप’ की घोषणा शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री जिले में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

मान ने भाजपा नीत केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ‘लॉलीपॉप’ की घोषणाएं शुरू हो गई हैं। (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी ने कल एलपीजी के दाम में 100 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की घोषणा की। पहले पूछें कि इसकी दर किसने बढ़ाई।’’

उन्होंने कहा कि सिलेंडर की कीमत 250 से बढ़ाकर 1100 प्रति सिलेंडर करने के बाद अब इसकी कीमत महज 100 रुपये कम की गई है। केंद्र की आलोचना करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्होंने वर्षों तक आवश्यक वस्तुओं की कीमत बेतहाशा बढ़ाई, लेकिन अब कीमत में मामूली कमी करके आम आदमी को ‘‘मूर्ख’’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मान ने लोगों से आह्वान किया कि वे ऐसी घोषणाओं के बहकावे में न आएं। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को रसोई गैस की कीमत में 100 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की घोषणा की।

Check Also

ओडिशा की जनता इस बार परिवर्तन चाह रही, बनेगी बीजेपी की सरकार : डिप्टी सीएम साव

रायपुर । ओडिशा से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौटे उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने आज …